SHO नाहन को ट्रिब्यूनल कोर्ट शिमला से मिली राहत, संभाला पद

Tuesday, Dec 18, 2018 - 12:17 PM (IST)

नाहन: लाइन हाजिर किए गए एस.एच.ओ. नाहन ने ट्रिब्यूनल कोर्ट शिमला की तरफ से राहत मिली है। कोर्ट के आदेशों के बाद एस.एच.ओ. विजय कुमार ने सोमवार को पुन: बतौर एस.एच.ओ. नाहन में पदभार संभाल लिया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में अचानक एस.एच.ओ. नाहन को पुलिस अधीक्षक सिरमौर द्वारा लाइन हाजिर कर दिया गया था। लाइन हाजिर किए जाने का कारण जनहित बताया जा रहा था लेकिन कारण का खुलासा नहीं किया गया था। अचानक ईमानदार छवि के एस.एच.ओ. के लाइन हाजिर हो जाने से क्षेत्र में चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया था। उधर, लाइन हाजिर हो जाने के बाद एस.एच.ओ. द्वारा ट्रिब्यूनल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया और कोर्ट द्वारा उन्हें मामले में स्टे देते हुए पुन: ज्वाइन करने के आदेश दिए। इसके बाद उन्होंने सोमवार को ज्वाइन कर लिया। 

क्या था पूरा मामला

हालांकि जिला पुलिस प्रशासन द्वारा एस.एच.ओ. को लाइन हाजिर किए जाने के बाद से ही कारणों का खुलासा नहीं किया गया था लेकिन विश्वसनीय सूत्रों का कहना था कि पुलिस थाना में एक कांस्टेबल पर 3 आरोपियों द्वारा हमला किया गया था, जिसके बाद पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था लेकिन आरोपियों की राजनीतिक पहुंच के चलते मामला दर्ज न किए जाने को लेकर बड़े नेताओं द्वारा दबाव बनाया जा रहा था। इसके बाद एस.एच.ओ. द्वारा मामले में अलग से रिपोर्ट भी डाली गई और रिपोर्ट डालने का खमियाजा उन्हें लाइन हाजिर होकर भुगतना पड़ा। उधर, कांस्टेबल के मामले में भी जांच चल रही है। 

कांग्रेस ने खोला था सरकार के खिलाफ मोर्चा

उधर, उक्त मामले को मीडिया द्वारा उठाए जाने के बाद जिला कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था जिसके बाद सरकार की किरकिरी भी हुई थी। सरकार से मांग की गई थी कि यदि ईमानदार छवि वाले एस.एच.ओ. की सेवाओं को बहाल नहीं किया गया तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। इसके लिए समय भी दिया गया था लेकिन इससे पहले ही एस.एच.ओ. की ज्वाइनिंग हो गई। अब देखना होगा कि क्या मामला अब राजनीतिक रंग दिखाता है।
 

Ekta