बिस्तर से उठने मेें लाचार शिवानी पी.जी.आई. रैफर

Sunday, Feb 18, 2018 - 02:40 AM (IST)

हरोली: विधानसभा हरोली के गांव ईसपुर की नाबालिग शिवानी को ऊना अस्पताल में चैकअप के बाद पी.जी.आई. के लिए रैफर कर दिया गया है। पिछले कई वर्षों से बिस्तर से उठने को लाचार शिवानी एक निर्धन परिवार की इकलौती संतान है। ऊना-गगरेट मुख्य मार्ग पर स्थित गांव ईसपुर के गुरमीत व कौशल्या देवी की 13 वर्षीय बेटी शिवानी पिछले कई वर्षों से घातक बीमारी से जूझ रही है। 

विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशासन को दिए हरसंभव सहायता के आदेश 
निर्धन परिवार की बेटी शिवानी की बीमारी की खबर को पंजाब केसरी ने प्रमुखता से उठाया था जिसके चलते खबर छपने वाले दिन ही विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल उस परिवार के लिए सहारा बनकर उनके घर पहुंचे। उन्होंने शिवानी के परिजनों से उसका सारा हाल पूछकर मौके पर मौजूद एस.डी.एम. हरोली को उसके इलाज के लिए हरसंभव सहायता करने के आदेश दिए थे, जिसके चलते एस.डी.एम. गौरव चौधरी द्वारा सी.एम.ओ. ऊना को शिवानी के इलाज संबंधी पत्र लिखा गया था। सी.एम.ओ. द्वारा शिवानी के परिजनों को पत्र भेजकर शनिवार को अस्पताल में चैकअप के लिए बुलाया गया था।

रैफर पत्र मंगवाकर करेंगे आगामी कार्रवाई : एस.डी.एम.
सी.एम.ओ. ऊना डा. प्रकाश दड़ौच ने बताया कि शिवानी का मैडीकल चैकअप व अन्य टैस्ट किए गए जिनके आधार पर उसे पी.जी.आई. के लिए रैफर कर दिया गया है। इस बारे में एस.डी.एम. हरोली गौरव चौधरी ने बताया कि शीघ्र ही विभाग की टीम को पीड़िता के घर भेजकर अस्पताल की ओर से भेजा गया रैफर पत्र मंगवाकर डी.सी. को आगामी कार्रवाई के लिए लिखेंगे।