शिंदे बोले-पार्टी में बिखराव नहीं, फिर बनाएंगे सरकार

Thursday, Sep 28, 2017 - 10:43 PM (IST)

सोलन: सोलन जिला के सुबाथू में आयोजित कांग्रेस के राज्य स्तरीय दलित सम्मेलन में जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव एवं हिमाचल कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि पार्टी में मतभेद चलते रहे हैं। वर्ष 1993 में भी वह हिमाचल के प्रभारी थे, उस समय भी वीरभद्र सिंह व सुखराम के बीच मतभेद थे लेकिन बाद में कांग्रेस के हित में दोनों के मतभेद खत्म कर प्रदेश में सरकार बनाई, इस बार भी ऐसा ही होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि आगामी विधानसभा चुनावों की कमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पास ही रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी नेता को इस बार टिकट नहीं मिलता है तो वह उसके साथ हुए अन्याय को लेकर पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं या फिर उन्हें बताएं, न कि प्रत्याशी के खिलाफ कार्य करें। उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई बिखराव नहीं है और पार्टी फिर से पूरी ताकत के साथ सरकार बनाएगी। 

मोदी सरकार का जादू हो रहा खत्म 
उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का जादू खत्म हो रहा है। धीरे-धीरे लोगों को सब समझ आ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठे व भ्रामक प्रचार करके सत्ता में आना चाहती है लेकिन लोग ऐसा नहीं होने देंगे। इस मौके पर उपस्थित कांग्रेस सह प्रभारी व सांसद रंजीता रंजन ने कहा कि भाजपा ने नकल के अलावा कुछ नहीं किया। जो योजनाएं कांग्रेस की थीं, उनमें बदलाव करके भाजपा सरकार उन्हें ही लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा दलित सम्मेलन के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिमाचल के लोगों को फिर गोली देने आ रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि जी.एस.टी. से लोगों को भारी नुक्सान हुआ है। केंद्र सरकार ने जी.एस.टी. को 28 प्रतिशत कर दिया लेकिन कांग्रेस ने इसमें अलग-अलग चीजों पर अलग-अलग टैक्स रखा था। उन्होंने कहा कि अमीर द्वारा खरीदे जाने वाले सोने के बिस्कुट पर 3 प्रतिशत जी.एस.टी. है जबकि गरीब द्वारा खाए जाने वाले बिस्कुट पर जी.एस.टी.18 प्रतिशत है।

सुक्खू ने रोके नारे लगाने वाले
प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस एकजुटता से कार्य करे। उन्होंने कहा कि संगठन की ताकत कांग्रेस व हाथ चुनाव निशान से है। विस चुनावों में एकता का परिचय देते हुए भाजपा को अपनी ताकत का एहसास करवा दें। इससे पहले जब सम्मेलन में शिंदे पहुंचे तो कार्यक्रम में नालागढ़ के पूर्व विधायक लखविंद्र राणा अपने समर्थकों के साथ पहुंचे जो उनके समर्थन में नारे लगा रहे थे। कुछ ही देरी में नालागढ़ से टिकट के दावेदार बावा हरदीप भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और उनके समर्थन में नारेबाजी हुई। इस दौरान मंच से उठकर सुक्खू माइक के पास पहुंचे और कहा कि सम्मेलन में केवल कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नारे लगाएं, किसी व्यक्तिविशेष के नहीं।