आर.टी.-पी.सी.आर. शर्त हटाई, पर कोविड ई-पास से होगी निगरानी : जयराम

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 10:51 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में बाहर से आने वालों के लिए आर.टी.-पी.सी.आर. की शर्त हटाई गई है, लेकिन कोविड ई-पास सॉफ्टवेयर में पंजीकरण होने के बाद निगरानी होती रहेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आर.टी.-पी.सी.आर. की शर्त को इसलिए हटाया है, क्योंकि पूरे देश में अंतर्राज्यीय आवाजाही को अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी, जिसके लिए होटल संचालकों को एस.ओ.पी. की शर्तों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि प्रत्येक व्यक्ति मास्क पहने और नियमों का कड़ाई से पालन करे ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कड़ी शर्तें होने से हिमाचल के लोगों को अधिक दिक्कतें आ रही थीं, क्योंकि बहुत से व्यक्ति अपने काम के कारण बाहर आते-जाते रहते हैं।

वैक्सीन की 25.17 लाख खुराकें लगाईं
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल रहा है। अब तक लगभग 25.17 लाख खुराकें लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान को समय पर पूरा करने के प्रयास जारी हैं और आगामी दिनों में वैक्सीन की अधिक डोज उपलब्ध हो जाएंगी।

अनुच्छेद-370 पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस
जयराम ठाकुर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी और हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेताओं को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह अनुच्छेद-370 को हटाने का समर्थन करती है या नहीं। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में कांग्रेस की हालत यह है कि उसके दशकों तक सत्ता में काबिज होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।

50 फीसदी स्टाफ से काम शुरू, महत्वपूर्ण फाइलें निपटाने पर ध्यान
सरकारी कार्यालयों में सोमवार से 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम शुरू हो गया है। इसके तहत सभी सरकारी स्तर पर सबसे पहले महत्वपूर्ण फाइलों को निपटाने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा गया है। सरकारी कार्यालयों को कोविड-19 नियमों का पालन करने को भी कहा गया है तथा नो मास्क-नो सर्विस के आधार पर काम हो रहा है। उल्लेखनीय है कि राज्य में अब शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक कोरोना कफ्र्यू लगा रहेगा तथा सुबह 9 से सायं 5 बजे तक कफ्र्यू को खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा 23 जून से सभी चिकित्सा महाविद्यालय, आयुर्वैदिक महाविद्यालय और दंत महाविद्यालय तथा 28 जून से फार्मेसी और नर्सिंग कालेज खुलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News