प्रदेश में 4 और 5 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 10:43 PM (IST)

शिमला (हैडली): हिमाचल प्रदेश में मानसून की सक्रियता से बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के मध्यम तथा मैदानी क्षेत्रों सहित राजधानी शिमला व आसपास के क्षेत्रों में भी सोमवार सुबह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने एक सप्ताह तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है। प्रदेश के मैदानी व मध्य पर्वतीय इलाकों में 4 और 5 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। विभाग ने इन क्षेत्रों में व्यापक बारिश का यैलो अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने खराब मौसम के मद्देनजर लोगों व पर्यटकों को नदी-नालों से दूरी बनाए रखने का परामर्श दिया है। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति एवं किन्नौर जिले को छोड़कर शेष सभी 10 जिलों के कुछ स्थानों में 4 व 5 अगस्त को भारी बारिश होने की आशंका है। बीते 24 घंटों के दौरान पालमपुर में 30, बिजाई व नगरोटा सूरियां 24-24, सियोबाग 19, अम्ब 18, नादौन 17, धर्मपुर 12, काहू 10, सुजानपुर टीहरा में 9 मि.ली. बारिश दर्ज की गई है। बारिश की वजह से राज्य के नदी-नाले उफान पर हैं। सोमवार को भूस्खलन की वजह से राज्य में 218 सड़कें अवरुद्ध रहीं। शिमला में 87, मंडी 70, कुल्लू 33, हमीरपुर 8, कांगड़ा 7, सिरमौर 5, चम्बा 4, लाहौल-स्पीति में 3 और ऊना में 1 सड़क अवरुद्ध है। बरसात के कारण पानी की 46 स्कीमें प्रभावित रहीं।

बरसात की वजह से एक व्यक्ति की मृत्यु
सोमवार को राज्य में बरसात की वजह से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई। शिमला जिले में एक व्यक्ति की बहने से जान गई। व्यक्ति का शव बरामद कर लिया गया है। बता दें कि मानसून सीजन के दौरान वर्षा जनित घटनाओं में 214 लोगों की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News