शिमला में बारिश का कहर: कहीं भूस्खलन, कहीं मलबे में दबी गाड़ियां (PICS)

Monday, Aug 13, 2018 - 04:06 PM (IST)

शिमला (राजीव/राक्टा): हिमाचल में मूसलाधार बारिश ने तांडव मचा रखा है। भारी बारिश के कारण शिमला में ज्यादातर सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं। जगह-जगह भूस्खलन और पेड़ गिरने से कई मकानों पर भी खतरा बना हुआ है।


शिमला के टूटीकंडी में भूस्खलन होने से 2 गाड़ियां इसमें दब जाने से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।


पंथाघाटी में भी मलबा गिरने से एक बाइक और गाड़ी इसकी चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गई है। साथ ही मकान को भी खतरा बना हुआ है।


खलीनी के पास भी मलवा गिरने से एक गाड़ी को नुकसान हुआ है। भारी बारिश के चलते शिमला सभी सरकारी और निजी स्कूलों ने आज छुट्टी कर दी गई है। अगले दो दिनों तक प्रदेश में बारिश का कहर इसी तरह से रहने का मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है। सड़कें बंद होने के कारण लोग पैदल ही दफ्तर पहुंचे।


इसके साथ ही संजौली के पास बातीश कॉलोनी में भूस्खलन हुआ है। एम्बुलेंस रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। साथ ही पास के घरों को खतरा पैदा हो गया है। जिसके चलते लोग अपना घर का सामान बाहर रोड पर निकाल रहे हैं। इतना ही नहीं सोमवार को मैहली-मल्याना सड़क पर एक ट्रक मलबे की चपेट में आ गया।


भूस्खलन के चलते हनॉल्ट स्कूल की सड़क अवरुद्ध हो गई है। बता दें कि अबतक हिमाचल में कुल 9 लोगों की मौत हो गई है। सोलन 5, हमीरपुर 2, मंडी 1 और  ऊना 1 में मौत हुई है। साथ ही 900 से ज्यादा रोड हिमाचल में अभी तक बंद हैं। 1 जुलाई से लेकर अब तक 750 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो गया है।  

Ekta