200 निजी कालेजों ने नहीं भेजा प्रधानाचार्यों का रिकॉर्ड, नियामक आयोग भेजेगा नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 04:55 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश में स्थित निजी कालेजों में प्रधानाचार्य पद पर हुई नियुक्तियों से संबंधित रिकॉर्ड तलब करने के बाद भी करीब 200 निजी कालेजों के प्रबंधन ने रिकॉर्ड नहीं भेजा है। तय समय सीमा में करीब 40 निजी कालेजों ने ही प्रधानाचार्यों की नियुक्तियों से संबंधित रिकॉर्ड भेजा है। हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग ने प्रदेश के निजी कालेजों के प्रबंधनों को प्रधानाचार्यों की नियुक्ति से संबंधित रिकॉर्ड तलब किया है। नियामक आयोग ने रिकॉर्ड भेजने के लिए 15 दिसम्बर की डैडलाइन तय की थी, लेकिन अभी तक करीब 40 निजी कालेजों के प्रबंधन ने प्रधानाचार्यों से संबंधित रिकॉर्ड आयोग के समक्ष भेजा है। ऐसे में अब आगामी दिनों में नियामक आयोग रिकॉर्ड न भेजने वाले निजी कालेजों के प्रबंधनों को नोटिस भेजेगा। इससे पहले रिमाइंडर भेजा जाएगा। रिमाइंडर के बाद भी अगर निजी कालेज आदेशों की अनुपालना नहीं करते हैं तो नोटिस भेजकर नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

निजी कालेजों के प्रधानाचार्यों का रिकॉर्ड जांचने के लिए बनेगी कमेटी
निजी कालेजों के प्रधानाचार्यों का रिकॉर्ड जांचने के लिए हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग कमेटी गठित करेगा। यह कमेटी रिकॉर्ड की जांच कर अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंपेगा। इसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह कमेटी अगले सप्ताह तक गठित कर दी जाएगी और जिन निजी कालेजों से रिकॉर्ड आया होगा, उनकी जांच प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

हि.प्र. निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग के चेयरमैन मेजर जनरल (रिटायर्ड) अतुल कौशिक का कहना है कि हिमाचल में स्थित निजी कालेजों के प्रधानाचार्यों की नियुक्ति से संबंधित रिकॉर्ड 15 दिसम्बर तक मांगा था, लेकिन अभी भी अधिकतर निजी कालेजों की ओर से रिकॉर्ड नहीं आया है। ऐसे कालेजों के प्रधानाचार्यों को रिमाइंडर भेजा जाएगा और फिर भी अगर रिकॉर्ड नहीं भेजा गया तो नोटिस भेजा जाएगा और नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News