अर्धनग्न शव मामला : रिपोर्ट में खुलासा, युवती के साथ नहीं हुआ दुराचार

Saturday, Jun 16, 2018 - 05:44 PM (IST)

शिमला : ठियोग क्षेत्र के बेखलटी में बीते 4 अप्रैल को मिले युवती के अर्धनग्न शव मामले को लेकर पुलिस को फोरैंसिक लैब से रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट में साफ लिखा गया है कि युवती के साथ दुराचार नहीं हुआ है। आरोप था कि व्यक्ति ने युवती को शराब पिलाकर दुराचार भी किया होगा और उसके बाद उसे ढांक में फैंका होगा लेकिन रिपोर्ट में दुराचार की पुष्टि नहीं हुई है। यह मामला अभी भी सुलझता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पुलिस अब उस बिसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसमें कैमिकल की पुष्टि हो पाएगी। इसकी रिपोर्ट के लिए पुलिस ने फोरैंसिक लैब को रिमाइंडर भेजा है। रिपोर्ट से यह साफ हो जाएगा कि आखिर में क्या युवती को शराब पिलाई गई थी या फिर कोई कैमिकल खिलाया गया था। युवती के परिजनों ने भी आरोपी पर शराब पिलाने व उसे खाई में फैंकनेका आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। युवती का अर्धनग्न शव ठियोग के बेखलटी में मिला था और 20 वर्षीय युवती आई.टी.आई. की पढ़ाई कर रही थी। वह 31 मार्च से गायब थी और उसका शव 4 अप्रैल को मिला था।
 

पिता ने दर्ज कारवाई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
युवती के पिता ने लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट चिडग़ांव पुलिस थाना में दर्ज करवाई थी तथा चिडग़ांव क्षेत्र के ही दैनवाड़ी गांव के पृथ्वी राज पर शक जताया था। आरोप लगाया था कि आरोपी नशे का आदी है और रोहड़ू से 3 युवतियों को शिमला ले गया था। पृथ्वी राज ने युवतियों को भी नशा करवाया। पता चला है कि पृथ्वी राज ने एक युवती को शिमला में ही उतार दिया था तथा दो को गाड़ी में रोहड़ू की ओर ला रहा था परंतु एक युवती की नशे का अधिक सेवन करने से हालत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि पृथ्वी राज ने ठियोग के समीप बेखलटी के पास भलकू सड़क पर चौंरा गांव के समीप युवती को करीब 50 मीटर नीचे खाई में फैंक दिया था, जिस कारण युवती की मौत हो गई थी। तीसरी युवती को लेकर आरोपी युवक पृथ्वी राज चिडग़ांव पहुंच गया था। जब पृथ्वी राज चिडग़ांव पहुंचा तो पुुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने जब युवती के बारे में पूछताछ की थी तो आरोपी युवक ने पुलिस को बताया था कि उसने युवती को भलकू सड़क से नीचे ढांक में फैंका था।


मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है। फोरैंसिक लैब से एक रिपोर्ट आ गई है, जिसमें दुराचार होने की पुष्टि नहीं हुई है। रिपोर्ट के अनुसार युवती के साथ दुराचार नहीं हुआ था। युवती को क्या कैमिकल खिलाया था। इसका खुलासा बिसरा रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। जैसे ही बिसरा रिपोर्ट आएगी तुरंत आगामी कार्रवाई शुरू की जाएगी।
 बाबूराम शर्मा, एस.एच.ओ. चिडग़ांव

Kuldeep