शराब के ठेके खोलने की जल्दी में ओपीडी भवन को शुरू करना भूली सरकार : मुकेश अग्रिहोत्री

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 10:24 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना महामारी के दौरान हिमाचल का स्वास्थ्य विभाग कथित भ्रष्टाचार को लेकर तो चर्चा में है, लेकिन राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने की ओर सरकार जरा भी ध्यान नहीं दे रही है। यह बात नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने यहां जारी एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि राज्य में शराब के ठेके खोलने में सरकार ने काफी जल्दबाजी दिखाई, लेकिन 104 करोड़ की लागत से आईजीएमसी में तैयार नए ओपीडी ब्लॉक को जनता को समॢपत नहीं किया गया। 13 मंजिला इस भवन का निर्माण कांग्रेस के शासनकाल में वर्ष 2017 में पूर्ण हो गया था लेकिन छिटपुट कमियों के चलते तब इसका उद्घाटन नहीं किया जा सका था और उसके बाद विधानसभा चुनावों की घोषणा हो गई थी।

मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि भाजपा सरकार को सत्ता में आए हुए अढ़ाई साल हो गए हैं, लेकिन यह भवन अभी तक भी जनता के लिए नहीं खोला गया है जबकि आईजीएमसी की जो हालत है उसको देखते हुए कोविड काल में इसका तुरंत खोला जाना आवश्यक था। उन्होंने स्पष्ट किया कि आईजीएमसी में रोजाना हजारों रोगी उपचार के लिए आते हैं। इसलिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नए ओपीडी ब्लॉक की जरूरत महसूस करते हुए इसका निर्माण कार्य करवाया था परन्तु आज तक भाजपा की सरकार इसका उद्घाटन नहीं कर पाई है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 13 मंजिला इस भवन में मैडीसन, सर्जरी, ऑर्थो, कार्डियोलॉजी, रेडियोथैरेपी, डर्मेटोलॉजी, गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, नैफ्रोलॉजी, आई., प्लास्टिक सर्जरी, यूरोलॉजी, ई.एन.टी., सीटीवीएस और पैथेटिक सर्जरी की ओपीडी बनाई गई है। इसके अलावा अल्ट्रासाऊंड और एक्स-रे की सुविधा भी इसी ब्लॉक में रखी जानी है, वहीं ट्रामा सैंटर भी यहां प्रस्तावित है, जिससे कि रोगियों को सुविधा हो सके। उन्होंने कहा कि सरकार लंबे समय से इस ओपीडी ब्लॉक को जनता के लिए खोलने में नाकाम रही है जबकि कोरोना काल में इसका खोला जाना अति आवश्यक है।

उन्होंने यह भी कहा कि शायद उद्घाटन पट्टिका पर नाम अंकित करवाने की भाजपा सरकार की अंदरूनी जंग में इसमें देरी की जा रही है क्योंकि राज्य में स्वास्थ्य मंत्री का पद अभी खाली चल रहा है और राज्य के मंत्रिमंडल में फेरबदल का भी इंतजार किया जा रहा है। मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि फट्टा किसी का भी लगा दो लेकिन पूरे प्रदेश की जनता को इस नए ओपीडी ब्लॉक की जरूरत है इसलिए इसे तुरंत शुरू किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News