शिमला में मजदूर नेताओं की गिरफ्तारी पर भड़की CITU, दी बड़ी चेतावनी

Thursday, Feb 23, 2017 - 02:31 PM (IST)

नाहन: शिमला में मजदूर नेताओं की गिरफ्तारी पर सीटू भड़क उठी है। गुरुवार को नाहन में सीटू ने प्रदेश सरकार और पुलिस प्रबंधन के खिलाफ हल्ला बोला। सीटू ने वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भेज मजदूर नेताओं को रिहा करने की मांग की है। उनका कहना है कि मजदूरों की जायज मांगों को लेकर सीटू द्वारा शिमला में शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसमें पुलिस ने दबंगई दिखाते हुए मजदूर नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।


मामले को गंभीरता से न लिया तो आंदोलन करने पर उतारू होगी सीटू
जानकारी के मुताबिक सीटू ने कहा कि किन्नौर में निर्माणाधीन विद्युत परियोजना में श्रम कानूनों का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है, मगर प्रदेश सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है, उल्टा सरकार द्वारा मजदूर नेताओं की आवाज को दबाने की कोशिश सरकार द्वारा की जा रही है। वहीं सीटू नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने इस मामले को गंभीरता से न लिया तो वह प्रदेश भर में आंदोलन करने पर उतारू हो जाएगी।


माहौल को गरमाता देख कार्यकर्ताओं को किया था गिरफ्तार
गौरतलब है कि शौंगठौंग मामले में हाईकोर्ट के निर्णय को लागू करने व मजदूरों की मांगों को पूरा करने के लिए सीटू कार्यकर्ताओं ने हिप्र पावर कारपोरेशन के कार्यालय का बुधवार को घेराव किया था। माहौल को गरमाता देख पुलिस ने सीटू के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। अभी तक उन कार्यकर्ताओं को रिहा नहीं किया गया है, जिसके चलते उन्होंने यह प्रदर्शन किया है।