शिमला में आफत की बारिश से धंसी जमीन, लोगों में मची अफरा-तफरी, 9 परिवार बेघर

Tuesday, Jul 25, 2017 - 03:48 PM (IST)

शिमला: राजधानी शिमला में हो रही बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। शहर के उप नगर ढली में जमीन धंसने से अफरा-तफरी मच गई। घटना रविवार रात करीब 10 बजे की है। इस दौरान तेज बारिश से यहां पर काफी नुकसान हुआ है। यहां पर जमीन धंसने व डंगा गिरने से 4 मकान खतरे की जद में आए गए हैं, ऐसे में इन भवनों को रातों-रात खाली करवा दिया गया और पीड़ित परिवारों को नगर निगम के आशियाना टू के तहत ढली में बने मकानों में शिफ्ट कर दिया गया। जमीन धंसने से 9 परिवार बेघर हो गए हैं। देर रात 2 बजे तक पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने का सिलसिला चलता रहा। 


लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया
वार्ड के पार्षद शैलेंद्र चौहान देर रात तक मौके पर मौजूद रहे। उनकी ही निगरानी में पीड़ित परिवारों को सेफ जगह तक पहुंचाया गया। बारिश से शहर में भूस्खलन व डंगा गिरने का सिलसिला जारी है। वहीं नगर निगम आयुक्त जी.सी. नेगी ने सोमवार सुबह मौके का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार आशियाना के तहत बनाए मकानों में तब तक रह सकते हैं, जब तक उनके रहने का कोई स्थायी समाधान नहीं हो जाता। लोगों के घरों को पूरी तरह से खतरा पैदा हो गया है, ऐसे में घरों को तुरंत खाली करवा दिया है और लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया है। 


जिला प्रशासन की ओर से दिए गए तिरपाल व कंबल
जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों को राहत के तौर पर कंबल दिए गए हैं, साथ ही तिरपाल बांटे गए हैं, जिन्हें धंसने वाली जगह पर बिछाकर उसे कवर किया जा सके ताकि आसपास के घरों को और खतरा पैदा न हो। रविवार रात व सोमवार को शिमला में तेज बारिश होने से शहर के कई अन्यों जगहों पर भी भूस्खलन होने व डंगा गिरने की सूचना है, जिससे कई लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।