राजधानी में इस दिन होगा ‘शिमला फैस्ट’ का आगाज, पहाड़ी कलाकार जमाएंगे रंग (Video)

Saturday, Sep 15, 2018 - 07:42 PM (IST)

शिमला (विकास): शिमला में जल संकट की भेंट चढ़े अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव के स्थान पर अब 20 सिम्तबर से शिमला फैस्ट मनाया जा रहा है। 23 सितम्बर तक चलने वाले इस 4 दिन के फैस्ट को ऐतिहासिक रिज मैदान पर करवाया जाएगा। शिमला फैस्ट का शुभारंभ राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे जबकि कार्यक्रम का समापन 23 सितम्बर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कर कमलों से होगा। यह जानकारी डी.सी. शिमला अमित कश्यप ने शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी।

फैस्ट के दौरान चलाई जाएंगी स्पैशल बसेें
उन्होंने बताया कि शिमला फैस्ट के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। रिज के धंसने का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसलिए पानी के टैंक पर दबाब नहीं बनाया जाएगा। समारोह के दौरान दर्शकों के बैठने के लिए करीब 2500 कुर्सियों का प्रबंध है। फैस्ट के लिए विभिन्न क्षेत्रों से अतिरिक्त बसों का भी प्रावधान रखा गया है, जिसमें सुरक्षा की दृष्टि से सभी बसों में पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी।

स्थानीय कलाकारों को दी जाएगी तवज्जो
इस फैस्ट में स्थानीय कलाकारों को तवज्जो दी जाएगी। स्कूली बच्चों के कार्यक्रम भी हर दिन करवाए जाएंगे। बच्चों का कार्यक्रम शाम साढ़े चार बचे से शुरू होगा। कार्यक्रम के पहले दिन 20 सितम्बर को पद्मश्री पुरुस्कार से सम्मानित पदमनी देवी का क्लासिकल डांस होगा। उसके बाद पहाड़ी नाइट में अनुज शर्मा कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुती देंगे। 21 सितम्बर को फैशन शो व हिमाचली नाइट भी आयोजित की जाएगी।

अंतिम दिन मोहित चौहान होंगे आकर्षण का केंद्र
22 को फ्यूजन डांस कम्पीटीशन होगा जबकि 23 को फ्यूजन डांस का फाइनल होगा और हिमाचली गायक हेमंत शर्मा अपनी प्रस्तुति देंगे। शिमला फैस्ट के अंतिम दिन मोहित चौहान अंतिम दिन आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। कार्यक्रम में प्रशासन इस बार करीब 13 लाख रुपए खर्च करेगा।

Vijay