हिमाचल में ड्राइविंग लाइसैंस टैस्ट प्रक्रिया पर 31 मार्च तक रोक

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 09:38 PM (IST)

शिमला, (राजेश): हिमाचल में ड्राइविंग लाइसैंस टैस्ट प्रक्रिया पर 31 मार्च तक रोक लग गई है। परिवहन विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरतने पर यह निर्णय लिया है। ऐसे में प्रदेश के किसी भी जिला में ड्राइविंग लाइसैंस टैस्ट नहीं होंगे, लेकिन बीएस-4 वाहनों की पासिंग होती रहेगी, क्योंकि 1 अप्रैल के बाद बीएस-4 वाहनों की पासिंग नहीं होगी। सिर्फ बी.एस. -6 वाहन खरीदे जाएंगे व पास होंगे। ऐसे में विभाग ने निर्णय लिया है कि बीएस-4 वाहनों की पासिंग होती रहेगी, लेकिन 4 से 5 वाहन मालिक ही एक दिन में पासिंग के लिए जाएंगे। इससे अधिक लोग पासिंग में नहीं जा सकेंगे। यह निर्णय सोमवार को परिवहन निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने प्रदेश के सभी आरटीओ के साथ हुई वीडियो कांफ्रैं सिंग में लिए और आरटीओ व एमवीआई को निर्देश जारी किए।

कमेटी बसों को सैनिटाइज करना सुनिश्चित करेगी

बैठक में निजी बस आप्रेटर्स ने भी भाग लिया। बैठक में फै सला लिया कि एचआरटीसी व प्राइवेट बसों को रोजाना सैनिटाइज किया जाएगा। बैठक में निदेशक ने तीन एजैंसिंयों की कमेटी बनाई जिसमें आरटीओ, आरएम एचआरटीसी और निजी बस आप्रेटर्स एसोसिएशन शामिल होगी। यह कमेटी बसों को सैनिटाइज करना सुनिश्चित करेगी। प्रदेश के सभी चालकों-परिचालकों, बस अड्डा कर्मचारियों को मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए विभाग सीधा कंपनियों से संपर्क साध रहा है।

हर बस में 3 से 4 मास्क रखने के निर्देश, कंडक्टर पहनाएंगे सर्दी-जुकाम वाले को मास्क

बैठक के माध्यम से परिवहन निदेशक ने प्रदेश की सभी बसों चाहे व प्राइवेट हों या सरकारी हर बस में 3 से 4 मास्क रखने के निर्देश दिए हैं। निर्देशों में निदेशक ने कहा है कि  कोरोना से बचने को लेकर सभी को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है, लेकिन उस व्यक्ति  को मास्क पहनाना जरूरी है, जिसको खांसी-जुकाम या वायरल हो। ऐसे में उन्होंने परिचालकों को निर्देश दिए कि वेबस में बैठी उस सवारी को मास्क पहनाना सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News