Watch Video: शिमला बस स्टैंड पर बड़ा हादसा, खड़े लोगों पर गिरी दीवार

Wednesday, Jan 18, 2017 - 11:49 AM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): शिमला में लोकल बस स्टैंड के पास एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां एक पुराने भवन की दीवार गिरने से 4 लोग जख्मी हो गए। घायलों में से 3 महिलाएं, 1 पुरुष बताया जा रहा है। घायलों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में लाया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। एक घायल की हालत गंभीर बनी हुई है जिससे आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस पुराने भवन को गिराने का काम चल रहा था। इस दौरान वहां कुछ लोगों पर दीवार का एक हिस्सा गिर गया। जिस वजह से उन्हें गंभीर चोटें आईं। ए.एस.पी. शिमला अर्जित सेन ने बताया कि लोकल बस अड्डे पर सरकारी इमारत की दीवार गिरने के मामले में पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जारी है। 

बस का इंतजार कर रहे थे लोग
यह हादसा उस टाइम हुआ जब लोकल बस अड्डे पर लोग संजौली जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे कि तभी पीछे निगम की पुरानी बिल्डिंग जिसमें कुछ दुकाने थीं, की एक दीवार वहां खड़े लोगों पर गिर गई जिसमें 4 लोग दब गए। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई और मौके पर खड़े लोग मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने लगे। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मलबे में दबे घायलों को बाहर निकाल कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में दाखिल करवाया।

ये हुए हैं हादसे का शिकार
घायलों में रितु जिसे पैर में चोट लगी व उसकी एड़ी टूट गई है, राकेश जोकि निजी बस का परिचालक है, उसकी पीठ, कमर व पैर में चोटें आईं हैं, सुनीता गम्भीर रूप से घायल है जिसे आईजीएमसी दाखिल करवाया गया है जबकि सत्या वर्मा पटगेहर निवासी को पैर में चोट लगी है। 3 घायलों का रिपन अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।