युग मर्डर केस में अब 27 को होगी सुनवाई

Monday, Nov 20, 2017 - 09:34 PM (IST)

शिमला : बहुचॢचत युग अपहरण एवं मर्डर केस में सोमवार को तीनों आरोपी अदालत में पेश किए गए। इस दौरान बचाव पक्ष की तरफ से अधिवक्ता के पेश न होने पर मामले की सुनवाई 27 नवम्बर तक टाल दी गई। यह केस जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह की अदालत में चल रहा है। इस मामले में बीते वीरवार को भी सुनवाई हुई थी और 4 गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे। सूचना के अनुसार स्टेट सी.आई.डी. की तरफ से पूरे मामले में हत्यारोपियों के खिलाफ दोष साबित करने के लिए 114 गवाह बनाए गए हैं, इनमें 100 से अधिक गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इसी कड़ी में अब 27 नवम्बर को कुछ और गवाह अदालत में पेश किए जाएंगे। अभियोजन पक्ष जब मामले में सभी गवाहों को पेश कर देगा तो उसके बाद आरोपियों के बयान रिकार्ड किए जाएंगे। आरोपियों के बयान दर्ज होने के बाद अभियोजन और बचाव पक्ष में बहस होगी। अभियोजन पक्ष का प्रयास है कि जल्द से जल्द सभी गवाहों के बयान दर्ज हो सकें। 

यह है पूरा मामला
14 जून, 2014 को राम बाजार से एक 4 वर्षीय मासूम युग रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गया था। इसको लेकर पीड़ित परिवार ने शहर के सदर थाना में मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में पहले 3 माह पुलिस ने जांच की, लेकिन जब कोई साक्ष्य हाथ नहीं लगा तो मामले की जांच सी.आई.डी. को सौंप दी गई। इसी कड़ी में करीब 2 साल के बाद सी.आई.डी. ने चुनौती बन चुके मामले को सुलझाने में सफलता हासिल की। 

25 अक्तूबर, 2016 को दायर हुई चार्जशीट 
मामले की जांच के तहत स्टेट सी.आई.डी. ने 22 अगस्त, 2016 को भराड़ी स्थित नगर निगम के पेजयल टैंक के अंदर और बाहर से युग की हड्डियां बरामद की थीं। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर जांच एजैंसी ने यहां से हड्डियां बरामद कीं। इस मामले में जांच एजैंसी ने विक्रांत के अलावा चंद्र शर्मा और तजेंद्र पाल को गिरफ्तार किया था। मामले में सी.बी.आई. क्राइम ब्रांच ने 25 अक्तूबर, 2016 को अदालत में चार्जशीट दायर की थी। 

अपहरण के बाद कर दिया था मर्डर
सी.आई.डी. की पूछताछ में सामने आया था कि आरोपियों ने अपहरण के 8 दिन के बाद 22 जून, 2014 को मासूम बच्चे को टैंक में फैंक दिया था। पानी के टैंक में बच्चे का शव 2 साल तक पड़ा रहा।