Watch Video: प्रीति जिंटा के मौसेरे भाई ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

Saturday, Dec 03, 2016 - 09:17 AM (IST)

शिमला: हिमाचल में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रिटी जिंटा के मौसेरे भाई व हिमुडा उपाध्यक्ष के भांजे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह सनसनीखेज वारदात उपनगर न्यू शिमला के सैक्टर-2 में सामने आई है। 37 वर्षीय युवक नितिन चौहान ने घर के साथ लगती पार्किंग में खड़ी अपनी कार में इस वारदात को अंजाम दिया। मृतक के घर और कार से सुसाइड नोट भी बरामद हुए हैं, जिनके आधार पर पुलिस ने आगामी जांच शुरू कर दी है। सामने आया है कि नितिन ने कार की पिछली सीट में बैठकर खुद को गोली से उड़ाया।


कार से मिले सुसाइड नोट में नीतिन ने अपने पत्नी और ससुराल वालों पर प्रताडऩा के कई गंभीर आरोप लगाए हैं। ऐसे में पुलिस ने नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाते हुए बरामद सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर फोरैंसिक जांच के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने कार से चली हुई गोली का खोल व पिस्टल को भी बरामद किया है। यह मामला शुक्रवार सुबह के समय प्रकाश में आया। प्रारंभिक जांच में माना जा रहा है कि नितिन ने कनपटी पर पिस्टल से गोली दागी जो दूसरी तरफ से बाहर निकल गई थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के अनुसार नितिन की माता रोजाना की तरह सुबह के समय अपने बेटे के कमरे में चाय लेकर गई लेकिन वह कमरे से गायब था। ऐसे में उन्होंने बेटे की तलाश शुरू कर दी।


इसी बीच उन्हें नितिन घर के साथ लगती पार्किंग में खड़ी अपनी ही कार में खून से लथपथ मिला, जिसके तत्काल बाद वारदात की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही न्यू शिमला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ए.एस.पी. शिमला भजन नेगी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी। उन्होंने बताया कि मौके से सुसाइड नोट और आत्महत्या में प्रयोग लाई गई पिस्टल बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 34 और 25-54-59 आम्र्ड एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। नितिन ने जिस पिस्टल से आत्महत्या की, वह कंट्री मेड यानी मेड इन इंडिया बताई जा रही है। इस पिस्टल का लाइसैंस किसके नाम है, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है। जांच में यह भी सामने आया है कि नितिन के पास पिस्टल का कोई लाइसैंस नहीं था। पुलिस ने फोरैंसिक विशेषज्ञ की टीम को भी मौके पर बुलाया था।