ढाबे में भड़की आग, 2 कमरे जलकर राख

Monday, Nov 06, 2017 - 07:30 PM (IST)

शिमला : शिमला की सब्जी मंडी में सोमवार को सुबह 4 बजे के करीब एक ढाबे में आग भड़क गई, जिससे 2 कमरे जलकर राख हो गए हैं। यह ढाबा प्रदीप बतरा नामक व्यक्ति का था। यहां पर पहले आग ढाबे के पीछे वाले हिस्से में लगी, जहां पर दुकान में काम करने वाले सर्वैंट व मालिक के लिए रैस्ट रूम बनाए गए थे। इसमें स्टोर के सामान सहित बिस्तर व खाद्य सामग्री रखी गई थी जोकि सब जल गया है। गनीमत रही कि दमकल विभाग ने समय से आग पर काबू लिया नहीं तो पूरी सब्जी मंडी को खतरा बन चुका था। दमकल विभाग द्वारा समय रहते आग पर काबू पा लेने से बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना के वक्त कोई भी इन कमरों के अंदर नहीं था। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

 90,000 रुपए का नुक्सान आंका गया
बताया जा रहा है कि आग लगने के तुरंत बाद ही यहां एक सिलैंडर भी ब्लास्ट हुआ जबकि अग्निशमन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने जान की परवाह किए बगैर यहां से 4 सिलैंडर सुरक्षित बाहर निकाल लिए। अग्रिकांड की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पाया। सब्जी मंडी के कारोबारियों ने अग्निशमन विभाग के इस कार्य की सराहना की है, वहीं पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए थे। दमकल विभाग के अनुसार मौके पर लगभग 90,000 रुपए का नुक्सान आंका गया है जबकि बचाई गई संपत्ति 1 करोड़ रुपए की है। स्टेशन अधिकारी धर्म चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बहुत बड़ा नुक्सान होने से बचाया है। 

ये जवान व अधिकारी रहे मौके पर मौजूद 
मौके पर एक स्टेशन अधिकारी धर्म चंद शर्मा, 2 सब ऑफिसर शंभू लाल व गौतम बालूगंज तथा मालरोड राम गोपाल ठाकुर सहित 25 कर्मचारी, तीनों स्टेशन मालरोड से 3 वाटर टैंडर, बालूगंज से 2 और छोटा शिमला से 1 वाटर टैंडर मौके पर पहुंचा। इसके साथ ही हाईड्रैंट से भी लाइन को जोड़ा गया। वाटर टैंडर से मेहरु हलवाई की दुकान से नीचे वाटर टैंडर से पाइपों को जोड़ा गया और आग पर काबू पाया गया।

सब्जी मंडी में आग लगने का मामला सामने आया है। फिलहाल आग लगने का पता लगाया जा रहा है। आग कैसे लगी जल्द ही पता लगाया जाएगा। 
सौम्या साम्बशिवन, एस.पी., शिमला।