जालसू दर्रे को पार कर भरमौर पहुंचने वाले भेड़ पालकों की होगी स्क्रीनिंग : एडीएम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 10:36 PM (IST)

भरमौर (ब्यूरो): भरमौर उपमंडल में बिना स्वास्थ्य जांच के अब बाहरी क्षेत्रों से कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा। इसके लिए भरमौर प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत न्याग्रां के लाके वाली माता के पास हैल्थ स्क्रीनिंग चौकी डॉ. अजय मंढोत्रा वैटर्नरी ऑफिसर होली की अगुवाई में स्थापित की गई है। यह हैल्थ स्क्रीनिंग टीम 24 घंटे कार्य करेगी। इसमें दो टीमें गठित की गई हैं जो बारी-बारी से अपने कार्यों को अंजाम देगी इनके साथ पुलिस विभाग के सुरक्षाकर्मी भी सहयोग करेंगे। ये टीमें जालसू दर्रा को पैदल लांघ कर आने वाले लोगों के स्वास्थ्य जांच करने के बाद ही लोगों के प्रवेश को सुनिश्चित करवाएगी।

लाके वाली माता मंदिर के पास स्क्रीनिंग चैक पोस्ट स्थापित

एडीएम भरमौर पीपी सिंह ने बताया कि लाके वाली माता मंदिर के पास भी हैल्थ स्क्रीनिंग चैक पोस्ट स्थापित की गई है। इस चैक पोस्ट में जालसू दर्रे की ओर से पैदल आने वाले लोगों तथा भेड़ पालकों के स्वास्थ्य की गहन जांच-पड़ताल के उपरांत ही प्रवेश दिया जाएगा ताकि किसी भी प्रकार से कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति प्रवेश न कर पाए। उन्होंने कहा भरमौर के प्रवेश द्वार दुर्गेठी में पहले से ही हैल्थ स्क्रीनिंग चैक पोस्ट कार्य कर रही है लेकिन जालसू दर्रा पैदल मार्ग से भेड़ पालक अपनी भेड़-बकरियों के साथ भरमौर के चारागाहों की ओर आ रहे हैं लिहाजा लाके वाली माता में भी हैल्थ स्क्रीनिंग चैक पोस्ट ने भी कार्य करना आरंभ कर दिया है।

उतराला में भी स्थापित हो स्क्रीनिंग चैक पोस्ट

भरमौर प्रशासन द्वारा जिला कांगड़ा प्रशासन को आग्रह किया गया है कि एसडीएम बैजनाथ द्वारा उतराला में भी स्क्रीनिंग चैक पोस्ट स्थापित की जाए ताकि भरमौर की ओर आने वाले भेड़ पालकों व बिना कफ्र्यू पास के आने वाले लोगों की सही जानकारी मिल सके।

होली में पर्वतारोहण संस्थान केंद्र बफर क्वारंटाइन में तबदील

उपतहसील होली में पर्वतारोहण संस्थान केंद्र को 75 बिस्तर की सुविधा वाले बफर क्वारंटाइन केंद्र में तबदील कर दिया गया है। यहां पर भोजन पानी व स्वच्छता का जिम्मा नोडल अधिकारी नायब तहसीलदार होली, मोबाइल नंबर 98057-43632 को सुपुर्द किया गया है। इसके अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र होली की ऊपरी मंजिल में 30 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। इसके नोडल अधिकारी डॉ. अश्विनी कुमार मैडीकल ऑफिसर सीएचसी होली मोबाइल नंबर 94596-80944 को आवश्यक प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News