शैल बाला के पिता ने बयां किया दर्द, बोले- मेरी बेटी की मौत के लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार

Tuesday, May 08, 2018 - 03:51 PM (IST)

मंडी (नीरज): सोलन जिला के कसौली गोलीकांड में मारी गई सहायक नगर नियोजन अधिकारी शैल बाला शर्मा के 82 वर्षीय पिता जगदीश दत्त शर्मा ने इस घटना के लिए जिला प्रशासन को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है। अपनी मृतक बेटी के निवास स्थान पर पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि इस हादसे को चूक कहा जा रहा है जबकि यह पूरी तरह से प्रशासन की लापरवाही के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि जब इतनी बड़ी कार्रवाई होने जा रही थी तो क्या वह उस वक्त सोया हुआ था। उन्होंने कहा कि वह इस घटना को किसी भी लिहाज से चूक नहीं मान सकते क्योंकि यह उनकी गलती है जो वहां पर तैनात किए गए थे।


जगदीश ने बताया कि घटना से 2 दिन पहले ही उन्होंने अपनी बेटी को आगाह कर दिया था और कसौली में कार्रवाई करने के दौरान संभल कर काम करने की सलाह दी थी। उन्होंने बताया कि घटना से पहले उनकी बेटी का उन्हें फोन आया था। पिता को तजुर्बा था कि यह काम कोई आसान बात नहीं इसलिए उन्होंने अपनी बेटी को चेता दिया था। शर्मा ने कहा कि उनकी बेटी शेरनी की तरह थी और उसकी तरह ही वह मैदान में चली गई। इनके अनुसार उनकी बेटी को वहां खरीदने की कोशिश भी की गई लेकिन उसने ऐसा कोई भी काम करने से इनकार कर दिया। 


पिता को इस बात का गर्व है कि उनके तीन बेटे और एक बेटी कभी भ्रष्टाचार की राह पर नहीं चले और ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रशासन इस घटना के बाद जागा है और इसके लिए उन्हें अपने परिवार की इकलौती बेटी की कुर्बानी देनी पड़ी। उन्होंने कामना की कि भविष्य में ऐसा हादसा फिर कभी किसी के साथ न हो। 
 

Ekta