फौजी फैमिली का हीरा शशांक राणा बना भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट

Friday, Nov 11, 2022 - 12:13 AM (IST)

ढलियारा (सेठी): देहरा क्षेत्र के घलौर की गाहलियां पंचायत के शशांक राणा ने आईएमए देहरादून से पासआऊट होकर भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट के रूप में अधिकारी बन क्षेत्र का एवं परिवार का नाम रोशन किया है। जानकारी के अनुसार शशांक राणा अपने परिवार के आर्मी में जाने की परंपरा को कायम रखते हुए सेना में लैफ्टिनैंट के रूप में शामिल होने में सफल हुए हैं। शशांक के दादा ऑनरेरी कैप्टन रणजीत सिंह एवं पिता ऑनरेरी कैप्टन वीरेंद्र राणा भी पूर्व में भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 

शशांक की माता रीना राणा गृहिणी हैं। शशांक के पिता ने बताया कि उनके भारतीय सेना में होने के चलते उनके बेटे की पढ़ाई विभिन्न आर्मी स्कूलों में हुई। अपनी ग्रैजुएशन करने के बाद शशांक ने एक निजी क्षेत्र से एमबीए की डिग्री प्राप्त की। बाद में आर्मी ऑफिसर बनने के लिए सीडीएस की परीक्षा पास कर ओटीए मद्रास से एक सफल कैडेट के रूप में आर्मी ट्रेनिंग प्राप्त कर पासआऊट होने के बाद सेना में अधिकारी बनने में सफलता प्राप्त कर एक सैनिक के रूप में देश सेवा करने की गौरवमयी परंपरा को आगे बढ़ाया है।

लैफ्टिनैंट शशांक राणा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को देते हुए कहा कि एक सैनिक के रूप में देश सेवा की परंपरा को आगे बढ़ाने के कार्य को करने की दिशा में सफलतापूर्वक आगे बढ़ने की अनुभूति उन्हें गौरव का अनुभव करवा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay