नूरपुर स्कूल बस हादसे में मारे गए बच्चों के परिजनों को शांता कुमार ने दिलाया भरोसा

Wednesday, Sep 12, 2018 - 09:18 AM (IST)

पालमपुर (भृगु): नूरपुर स्कूल बस दुर्घटना में मारे गए बच्चों के अभिभावकों द्वारा धर्मशाला में किए गए प्रदर्शन से शांता कुमार व्यथित हैं। शांता कुमार ने इस प्रकरण में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दूरभाष पर बात कर सरकार की ओर से अभिभावकों को यह भरोसा दिलवाने का आग्रह किया है कि उन्हें पूर्ण न्याय प्राप्त होगा। शांता कुमार ने कहा कि जो अपूर्णीय क्षति अभिभावकों को हुई है, उसे तो पूरा किया जाना संभव नहीं है परंतु जांच को लेकर अभिभावकों के मन में जो शंका है उसका समाधान तथा निराकरण सरकार अवश्य करे। जांच को लेकर अभिभावकों ने प्रश्न उठाए हैं तथा इसी कड़ी में सोमवार को अभिभावकों ने धर्मशाला में प्रदर्शन किया। इसके पश्चात शांता कुमार ने जिला प्रशासन तथा जिला पुलिस प्रशासन से बात की तथा सारे प्रकरण में अब तक हुई प्रगति के बारे में जाना। 

शांता कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी इस मामले में बात की है। बकौल शांता कुमार सरकार ऐसा पग उठाएं कि अभिभावकों को भरोसा हो कि जांच में किसी प्रकार की कमी नहीं रहेगी, उन्होंने कहा कि यदि इस दुर्घटना के पीछे कोई कोताही सामने आती है तो संबंधित अधिकारी या विभाग के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अभिभावकों ने अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है, उस पर सरकार का दायित्व बनता है कि वह उन्हें भरोसा दिलवाए कि जांच सही दिशा में जा रही है।

बता दें कि गत दिवस नूरपुर हादसे में मृतक बच्चों की तरफ से माननीय सुप्रीम कोर्ट को इंसाफ की खातिर एक खत लिखा गया था। धर्मशाला में इन बच्चों के परिजन सड़क से नाक रगड़ते हुए डी.सी. कांगड़ा की दहलीज पर पहुंचे थे। यह हादसा 9 अप्रैल को नूरपुर के चेली गांव में हुआ था तथा इसमें 24 बच्चे अकाल मृत्यु का ग्रास बने थे। मृतक बच्चों के नाम से लिखा एक पत्र उनके परिजनों ने डी.सी. कांगड़ा को सौंपा, जिसकी एक प्रतिलिपि परिजनों द्वारा सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को भी भेजी है। उसमें अभिभावकों ने उन्हें न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

Ekta