सत्ती के बचाव में उतरे शांता, बोले-स्पष्टीकरण के बाद भी अब बवाल क्यों

Thursday, Apr 18, 2019 - 11:09 PM (IST)

पालमपुर: भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के बयान को लेकर मचे बवाल के मद्देनजर वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार भी अब उनके बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि सतपाल सत्ती द्वारा इस विषय पर स्पष्टीकरण देने तथा शब्दों से किसी प्रकार की ठेस लगने पर खेद व्यक्त करने के बाद इस मामले को तूल देना ठीक नहीं। उन्होंने राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहने पर घेरते हुए कहा कि उन्हें हैरानी है कि बिना किसी प्रमाण के इस प्रकार के आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग इतने लंबे समय से किया जा रहा है।

बहुत हल्के अर्थ में लिया जाने लगा नेता शब्द

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में किसी भी विपक्ष के नेता ने कभी भी प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्द का प्रयोग नहीं किया। कांग्रेस के 10 वर्ष के शासनकाल के दौरान जब घोटालों पर घोटाले होते रहे तब भी किसी विपक्ष के नेता ने मनमोहन सिंह के विरुद्ध इस प्रकार के शब्द का उपयोग नहीं किया। देश के नेताओं की छवि पहले ही खराब हो चुकी है। स्वतंत्रता से पहले नेता शब्द एक सम्मान का सूचक था परंतु अब नेता शब्द बहुत हल्के अर्थ में लिया जाने लगा है, जो लोकतंत्र के लिए एक शर्मनाक बात है।

नेताओं पर चल रहे आपराधिक मामलों के लिए हो विशेष न्यायालय का गठन

उन्होंने कहा कि देश में नेताओं पर चल रहे आपराधिक मामलों का शीघ्र निपटारा करने के लिए विशेष न्यायालय का गठन किया जाना चाहिए। नेता भ्रष्टाचार करपदों पर बैठे रहे, उनके विरुद्ध मुकद्दमे का निर्णय नहीं होने दिया गया। इस पर सर्वोच्च न्यायालय ने भी कई बार फटकार लगाई है, ऐसे में सरकार को विशेष अदालत से बनाने के लिए कोर्ट ने विवश किया है। उन्होंने कहा कि विश्व में कहीं भी ऐसा नहीं हुआ, भारत के आतंकवादियों और कठोर अपराध करने वालों के लिए भी विशेष अदालतें नहीं बनीं परंतु नेताओं के लिए विशेष अदालतें चलाई गई हैं। 

Vijay