शांता बोले-कांग्रेस के राज में अमीरी चमकती रही और गरीबी सिसकती रही

Friday, Mar 15, 2019 - 09:59 PM (IST)

धर्मशाला (नरेश): पूर्व मुख्यमंत्री व कांगड़ा-चम्बा लोकसभा क्षेत्र के सांसद शांता कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने पूरी विस्तृत तैयारी कर ली है और प्रदेश भाजपा की बैठक में कार्यक्रम बनाने के बाद हरेक  लोकसभा क्षेत्र में कार्यशाला का आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को धर्मशाला में आयोजित कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र की कार्यशाला के दौरान मीडिया से अनौपचारिक वार्ता में कहा कि कांगड़ा-चम्बा लोकसभा क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों में जीत पक्की करने के लिए आगामी दिनों में होने वाले कार्यक्रमों की यहां पर रूपरेखा तैयार की गई है, जिसमें कि देश में दोबारा भाजपा की सरकार लाने में कोई कमी न रहे तो नीचे से लेकर योजना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा ने संभावित प्रत्याशियों की सूची पार्टी हाईकमान को भेजी

उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा ने चारों लोकसभा क्षेत्रों की संभावित प्रत्याशियों की सूची पार्टी हाईकमान को भेजी है जिसका फैसला केंद्रीय चुनाव समिति करेगी। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार 2014 में स्पष्ट बहुमत मिला और सभी नीतियोंं का शीर्षासन करवाया गया है, वहीं कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि इस देश में विकास की बात कांग्रेस तो करती है लेकिन उनके राज में अमीरी चमकती रही और गरीबी सिसकती रही। उन्होंने तंज कसा कि कांग्रेस के हाथों से जो विकास मिला उसमें भारत में विकास थोड़ा बहुत और निचला तबका गरीबी की दलदल में फंसा रहा।

3 मंत्रियों सहित संसदीय क्षेत्र के विधायकों के साथ 3 घंटे चली बैठक

वहीं इससे पहले कांगड़ा-चम्बा से संबंधित 3 मंत्रियों सहित संसदीय क्षेत्र के विधायकों के साथ चुनाव के चलते बैठक भी ली गई। लगभग 3 घंटे चली इस बैठक में भाजपा को फिर से किस प्रकार जिताया जाए इस पर रणनीति बनाई गई। इस दौरान पूर्व सांसद कृपाल सिंह परमार, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, विधायक अर्जुन ठाकुर, अरुण मेहरा (कूका), रीता धीमान व विक्रम जरियाल समेत भाजपा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

चीन को सद्बुद्धि दे भगवान

इस दौरान शातां ने कहा कि चीन ने जो किया है उससे विश्व जनमत उसके खिलाफ है। बड़े देशों का मानना है कि यदि चीन ऐसा ही करता रहेगा तो उस आतंकवादी के खिलाफ कुछ और करने की आवश्यकता होगी। मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं लेकिन भगवान चीन को सद्बुद्धि दें क्योंकि उनके कुछेक क्षेत्र भी आतंकवाद से प्रभावित हैं। चीन के आतंकवाद को समर्थन देने के चलते पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है। आतंकवाद के खिलाफ दुनिया एक होने की तरफ बढ़ रही है।

Vijay