हिमाचल में नए CM के चुनाव को लेकर शांता ने कह डाली यह बड़ी बात, जानिए क्या

Thursday, Dec 21, 2017 - 09:35 AM (IST)

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ सांसद शांता कुमार ने राज्य में नए मुख्यमंत्री के चुनाव से पहले आज कहा कि पार्टी में कई ऐसे नए नेता हैं जो यह जिम्मेदारी बखूबी संभाल सकते हैं। उन्होंने यहां संसद भवन परिसर में संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा कि कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में सबसे उपयुक्त नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। यह जरूरी नहीं है कि पुराने नेता को ही मुख्यमंत्री बनाया जाए। पार्टी में कई ऐसे नए नेता हैं जो यह जिम्मेदारी बखूबी संभाल सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हाईकमान इस बारे में सबकी राय लेकर उपयुक्त फैसला करेगी। 

नड्डा-जयराम शीर्ष पद की दौड़ में सबसे आगे
उल्लेखनीय है कि चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत तो मिल गया लेकिन पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के लिए पेश किए गए प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए हैं।  73 वर्षीय धूमल 2 बार मुख्यमंत्री रह सके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं क्योंकि उनके कई वफादार नवनिर्वाचित विधायक उनके लिए अपनी सीटें छोडऩे को तैयार हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा और 52 वर्षीय विधायक जयराम ठाकुर शीर्ष पद की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं। 

जयराम की मुख्यमंत्री बनने की अटकलों मिला बल
सूत्रों के अनुसार हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी नेतृत्व ने जयराम ठाकुर को बुलाकर उनसे अलग से चर्चा की है, जिससे उनके मुख्यमंत्री बनने की अटकलों को बल मिला है। ग्रमीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के 2 सदस्यीय पर्यवेक्षक दल की देखरेख में आज नवनिर्वाचित 44 विधायकों की बैठक होगी,जिसमें विधायक दल के नए नेता का चुनाव होना है।