शांता बोले-अक्तूबर में होगा चम्बा में सीमैंट प्लांट का शिलान्यास

Wednesday, Aug 29, 2018 - 06:43 PM (IST)

पालमपुर: चम्बा में शीघ्र ही सीमैंट प्लांट की स्थापना का मार्ग प्रशस्त होगा। अक्तूबर माह में इस उद्योग का शिलान्यास किया जाएगा। इस हेतु टैंडर प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। शांता कुमार ने इस संबंध में मुख्यमंत्री तथा उद्योग मंत्री से चर्चा की है, ऐसे में चम्बा में सीमैंट प्लांट का मार्ग प्रशस्त हुआ है। बताया जा रहा है कि ई टैंडरिंग के लिए 24 सितम्बर की तिथि निर्धारित की गई है। जिसके पश्चात दोनों पक्षों में आपसी समझौता पत्र हस्ताक्षरित किया जएगा। शांता कुमार लंबे समय से चम्बा में सीमैंट प्लांट की स्थापना को लेकर प्रयासरत हैं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही इस दिशा में प्रयास तेज हुए हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि औपचारिकताओं को पूरा करने के पश्चात अक्तूबर में इस उद्योग का शिलान्यास किया जाएगा।

चम्बा प्रवास के समय अधिकारियों से तलब की जानकारी
बताया जा रहा है कि शांता कुमार ने शिमला प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा उद्योग मंत्री से इस संदर्भ में विस्तृत बात की है, वहीं हाल ही में चम्बा प्रवास में उन्होंने जिला प्रशासन व उद्योग विभाग के अधिकारियों से भी जानकारी तलब की है। बकौल शांता कुमार चम्बा में सीमैंट प्लांट की स्थापना शीघ्र की जाएगी चूंकि चम्बा में सीमैंट बनाने के लिए वांछित कच्चा माल बड़ी मात्रा में उपलब्ध है, ऐसे में औपचारिकताओं को पूरा कर अक्तूबर में शिलान्यास किए जाने के बारे में अधिकारियों ने उन्हें अवगत करवाया है।

चम्बा में मिलेंगे रोजगार के अवसर
जिस प्रकार से भारत सरकार ने भविष्य में सभी सड़कों का निर्माण कंकरीट से करने का निर्णय लिया है उसके दृष्टिगत सीमैंट की मांग निरंतर बढ़ रही है वहीं यह उद्योग चम्बा के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा तथा देश के अति पिछड़े जनपदों में से एक चम्बा जनपद में रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करवाएगा।

Vijay