कोरोना संकट के बीच शांता कुमार ने फेसबुक पर फैंकी चुटकुलों की गुगली

Thursday, Apr 23, 2020 - 10:24 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): एक के बाद एक निरंतर चार चुटकुले, जहां कोविड-19 के कारण लोग भयाक्रांत हैं, ऐसे में लोग कोविड-19 के भय से उभर सकें इस नई सूक्ति के साथ सामने आए हैं  दिग्गज भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार। लॉकडाऊन के पहले दिन से ही फेसबुक पर सक्रिय हुए शांता कुमार ने वीरवार को फेसबुक पर चुटकुलों की गुगली फैंकी, वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ अपने संस्मरण को सांझा भी किया।

आज की चुटकुला गोष्ठी हमेशा याद रहेगी

शांता कुमार ने फेसबुक पेज पर लिखा, याद रखिये जिंदगी जिंदादिली का नाम है। यदि भगत सिंह जैसे शहीद फांसी के फंदे पर मुस्करा सकते थे तो आज इस संकट की घड़ी में हम भी थोड़ा क्यों नहीं मुस्करा सकते। इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले ही कहा था, मुस्कराएगा इंडिया जीतेगा इंडिया। बकौल शांता कुमार मित्रों आज हम सब एक नया इतिहास बना रहे हैं। विश्व के इतिहास में इस प्रकार की संकट की घड़ी में इस प्रकार की चुटकुला गोष्ठी कभी कहीं नहीं हुई होगी। आप सब बढिय़ा-सा एक चुटकुला लिख कर जरूर भेजें, रात को परिवार के साथ बैठें और फेसबुक से चुटकुले परिवार को सुनाएं। हमारी आज की चुटकुला गोष्ठी हमेशा याद रहेगी।

ये रहे शांता कुमार द्वारा सांझा किए गए चुटकुले

1. ऑप्रेशन के लिए मेज पर लेटे रोगी ने कहा, डॉक्टर साहिब ऑप्रेशन पूरे ध्यान से करना, डाक्टर ने हैरान होकर पूछा क्यों कह रहे हो, रोगी ने कहा डाक्टर साहिब यदि ऑप्रेशन ठीक हो गया तो आप सर्जन, नहीं तो मेरा विसर्जन।

2. पति-पत्नी दोनों कवि थे। एक दिन दुखी होकर पति ने कहा-हमें तो अपनों ने लूटा औरों में क्या दम था, हमारी किश्ती तो वहां डूबी जहां पानी ही कम था। पत्नी ने सुना और अंदर चली गई, थोड़ी देर के बाद आई और पति से कहने लगी, तुम तो रहे पूरे मूर्ख तुम्हारे भेजे में कहां दम था, किश्ती वहां लाए ही क्यों जहां पानी ही कम था।

3. एक व्यक्ति भीख मांगने वाले से बोला, तुम्हें शर्म नहीं आती सड़क पर भीख मांग रहे हो। भिखारी बोला तो क्या दफ्तर खोलकर भीख मांगू।

4. एक मित्र ने दूसरे से पूछा, क्या तुम्हें तैरना आता है, दूसरे ने कहा नहीं, पहले ने कहा तुम से तो कुत्ता अच्छा जो तैरना जानता है। दूसरे ने पूछा, क्या तुम्हें तैरना आता है, पहले ने कहा आता है, दूसरे ने पहले को कहा तो फिर तुम में और कुत्ते में क्या फर्क है।

Vijay