शांता बोले-CAA पर हंगामा कर वोट बैंक की राजनीति कर रहा विपक्ष

Friday, Jan 03, 2020 - 09:40 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): दिग्गज भाजपा नेता शांता कुमार ने कहा कि देश में एक ओर पाकिस्तान बनाने की बदनीयत से घुसपैठिए भारत में डेरा डाले हुए हैं। नागरिकता संशोधन कानून पर प्रतिक्रिया देते हुए शांता कुमार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि भारत एक देश है न कि सराय। एक अनुमान के अनुसार देश में लगभग 2 करोड़ विदेशी घुसपैठिए बैठे हैं, ऐसे में घुसपैठियों को नागरिकता कैसी। घुसपैठियों व शरणार्थियों में अंतर है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम पर विपक्ष द्वारा जो किया गया वह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि झूठ के पैर नहीं होते परंतु लगता है कि बिना पैर के भी झूठ कुछ समय के लिए उड़ता रहता है। उन्होंने विपक्ष पर सीएए पर हंगामा कर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

पहले जागरूक करते तो विपक्ष भ्रम फैलाने में सफल नहीं होता

उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुस्लिम देश में हिन्दुओं व अन्य अल्पसंख्यकों को लंबे समय से प्रताडि़त किया जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप उनकी संख्या 23 प्रतिशत से कम होकर 3 प्रतिशत रह गई। स्पष्ट है कि धर्म के नाम पर उन्हें प्रताडि़त किया गया, ऐसे में इस प्रताडऩा से आहत उस देश के अल्पसंख्यक भारत आ रहे हैं तो उन्हें शरण देना राष्ट्रीय कर्तव्य है परंतु वोट के लिए विपक्ष शोर मचा रहा है। उन्होंने माना कि यदि पहले जनता को जागरूक किया जाता तो विपक्ष इस हद तक भ्रम फैलाने में सफल नहीं होता। अब भी भारतीय जनता पार्टी लोगों के बीच जाकर इस कानून की सत्यता से अवगत करवाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्णय को सराहा

शांता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संपत्ति को हानि पहुंचाने वाले से ही संपत्ति की हानि वसूलने के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण निर्णय है तथा इस प्रकार की प्रवृत्ति को रोकने का बेहतरीन तरीका है। उन्होंने कहा कि विश्वभर के देशों में विरोध प्रदर्शन होते हैं परंतु 2-3 देशों को छोड़कर अन्य देशों में लाखों की भीड़ विरोध प्रदर्शन करती है परंतु संपत्ति को हानि नहीं पहुंचाती जबकि भारत में कुछ मुट्ठी भर लोग एकत्रित होकर विरोध के नाम पर संपत्ति को हानि पहुंचाते हैं, ऐसे में इन लोगों से इस हानि की भरपाई करवाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पूर्व में उच्चतम न्यायालय भी इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर चुका है।

Vijay