शांता बोले-मेरी बात मान लेते तो न यह कलंक लगता, न ही मध्य प्रदेश से जाती BJP की सरकार

Tuesday, Nov 26, 2019 - 11:20 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): व्यापमं घोटाले के आरोपियों को सजा के बाद दिग्गज भाजपा नेता शांता कुमार ने तल्ख टिप्पणी की है। शांता कुमार के अनुसार यदि मेरी बात मानी जाती तो न यह कलंक लगता और न ही मध्य प्रदेश से भाजपा की सरकार जाती। बहुचॢचत व्यापमं घोटाले को लेकर शांता कुमार उस समय अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं के निशाने पर आ गए थे। घोटाला सामने आने पर शांता कुमार ने तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष को पत्र लिख भ्रष्टाचार पर नुकेल लगाने का आग्रह किया था।

पत्र में शांता कुमार ने लिखा था कि इस घोटाले के कारण पार्टी व सरकार बदनाम हो रही है तथा इस पर कड़ी कार्रवाई की जाए। शांता कुमार का यह पत्र मीडिया में लीक हो गया था, जिसके पश्चात राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर भाजपा को विपक्षी दलों द्वारा कटघरे में खड़ा किया जाने लगा था। पार्टी के कई नेताओं ने शांता कुमार के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। यहां तक कि एक नेता ने यह तक टिप्पणी कर दी थी कि शांता कुमार को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस का भ्रष्टाचार नहीं दिखता। इस घोटाले को लेकर सीबीआई के विशेष न्यायालय द्वारा 31 दोषियों को सजा सुनाई गई है।

वर्ष 2013 में पीटीएम परीक्षा में हुए इस घोटाले को लेकर शांता कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उस समय यदि पार्टी उनके पत्र का संज्ञान लेकर एक्शन लेती तो मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं जाती। यह घोटाला मध्य प्रदेश से भाजपा की सरकार के जाने का एक बड़ा कारण बना। मेरे पत्र पर कुछ पार्टी नेता नाराज हुए थे परंतु मैंने अपने कर्तव्य का पालन किया था तथा मुझे इस पर गर्व का अनुभव है। मेरी बात सुनी जाती तो न यह कलंक लगता और न ही मध्य प्रदेश से भाजपा सरकार की विदाई होती।

Vijay