मैं 85 वर्ष का नौजवान हूं, किसी भी मोर्चे पर खड़ा करें मैं तैयार: शांता कुमार (Video)

Sunday, Mar 10, 2019 - 10:21 AM (IST)

पालमपुर (संजीव राणा): चुनाव लड़ने से महत्वपूर्ण सरकार बनाना है और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें, मुझे इसके लिए जिस मोर्चे पर पार्टी खड़ा करना चाहे, खड़ा करे दे। शांता कुमार ने इशारों ही इशारों में चुनावी समर में उतरने की बात कही है। यही नहीं, उन्होंने इससे भी आगे बढ़ते हुए कहा कि मैं 85 वर्ष का नौजवान हूं न थका हूं और न रुका हूं। पालमपुर में पत्रकारों से बात करते हुए शांता कुमार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि न टिकटार्थी कभी रहा और न कभी रहूंगा। परंतु पार्टी के आदेशों की अनुपालना एक अनुशासित सिपाही के रूप में करता रहा हूं, करता रहूंगा। 

शांता कुमार ने कहा कि आधी सदी चुनाव लड़ते हो गई, बहुत चुनाव लड़ लिए। चुनावी राजनीति से हटकर सेवा कार्य करने को प्राथमिकता देना चाहता हूं परंतु पार्टी का निर्णय सर्वोपरि होगा। उन्होंने यह बात उस परिप्रेक्ष्य में कही जब शांता कुमार तथा उत्तराखंड के भूतपूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी के सक्रिय राजनीति में बने रहने की बातें सामने आई हैं। पिछले दिनों केंद्रीय भूतल एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी कहा था कि जब शांता कुमार पहली बार मुख्यमंत्री बने, उस समय में वह स्कूल में पढ़ते थे।

कांग्रेस की रैलियों से भाजपा को बौखलाहट नहीं

कांग्रेस रैली पर पूछे प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भी रैली करने का अधिकार है तथा राहुल गांधी के भाषण पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। भाजपा अपने आदर्शों पर वोट मांग रही है तथा कांग्रेस अपनी बात रख रही है। परंतु एक बात स्पष्ट है कि कांग्रेस जितनी मर्जी रैलियां कर ले, उससे भाजपा को किसी प्रकार की कोई बौखलाहट नहीं होती तथा कांग्रेस की रैली कैसी रही, लोग भलीभांति जानते हैं।

Ekta