Social Media पर लेटर वायरल होने पर शांता कुमार ने कही ये बड़ी बात

Friday, Sep 06, 2019 - 10:31 AM (IST)

पालमपुर (ब्यूरो): दिग्गज भाजपा नेता शांता कुमार ने कहा कि उन्होंने कहीं से किनारा नहीं किया है और न ही कभी करेंगे। शांता कुमार की यह टिप्पणी सोशल मीडिया में उनके द्वारा किए गए ट्वीट के परिपेक्ष में आई है। इस ट्वीट को लेकर लिखी गई बातों को शांता कुमार ने खारिज किया है। शांता कुमार के अनुसार वह सोशल मीडिया में बहुत कम कभी-कभार कुछ लिखते हैं। इस बार भी जन्मदिन से कुछ दिन पूर्व उन्होंने अपने मन की बात कही परंतु उन्हें दुख है कि उनके शब्दों से कहीं-कहीं कुछ गलत अर्थ निकाला गया जिसे वह स्पष्ट करना चाहते हैं।   

शांता कुमार ने कहा कि वह पहले भी कह चुके हैं कि भारत के नेताओं में सबसे अधिक संतुष्ट और प्रसन्न यदि कोई है तो निश्चित रूप से वह स्वयं हैं, उन्हें प्रभु और पार्टी ने क्या नहीं दिया तथा उन्होंने भी जी भरकर देश व प्रदेश की सेवा की। ऐसे में मीडिया के कुछ भाग उन्हें किसी भी प्रकार से असंतुष्ट कहकर उनके साथ अन्याय न करें। शांता कुमार ने कहा कि चुनाव न लड़ने का उन्होंने निर्णय लिया है क्योंकि इस उम्र में युवा अवस्था की भांति सक्रियता नहीं रहती है तथा उन्होंने विवेकानंद ट्रस्ट में और अधिक समय देने का निर्णय लिया है। 

पार्टी के काम में सबसे आगे रहूंगा

शांता ने कहा कि धर्मशाला उपचुनाव जीतना हम सब की जिम्मेदारी है। पिछले लोकसभा चुनाव में वह उम्मीदवार नहीं थे परंतु पहले से भी अधिक उन्होंने चुनाव में काम किया और जनता ने भी समर्थन का नया रिकॉर्ड बनाया। कांगड़ा-चंबा लोकसभा सीट देश में प्रथम रही। धर्मशाला उपचुनाव ही नहीं, पार्टी के किसी भी ऐसे काम में उन्हें सबसे आगे पाओगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए हमारा सुझाव होता है। हमारा कोई उम्मीदवार नहीं होता। उम्मीदवार तो पार्टी का होता है। पार्टी जो भी निर्णय करेगी वही उनका भी निर्णय होगा। 

मंत्री पार्टी के इसलिए करता हूं चिंता 

शांता कुमार ने कहा है कि मंत्रियों के कामकाज के संबंध में विचार और निर्णय लेना केवल मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है फिर भी यह सही है कि मंत्री हमारे हैं तो उन्हें उनके संबंध में सब प्रकार की चिंता भी रहती है। वे अपने मंत्रियों से मिलते भी रहते हैं, बात भी होती रहती है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बड़े स्तर पर सेवा सप्ताह मना रही है। उन्होंने उससे पहले ही अपने जन्मदिन पर विवेकानंद सेवा केंद्र में सेवा करने का संकल्प किया है। 

Ekta