मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शांता दिल्ली रवाना, सभी कार्यक्रम स्थगित

Thursday, Jul 19, 2018 - 08:30 PM (IST)

पालमपुर: सांसद शांता कुमार ने दिल्ली का रुख किया है, ऐसे में उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। विपक्ष द्वारा नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली एन.डी.ए. सरकार के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दृष्टिगत जारी व्हिप के पश्चात शांता कुमार वीरवार को दिल्ली रवाना हुए। इस प्रस्ताव पर 20 जुलाई को चर्चा तथा मत विभाजन होना तय हुआ है, ऐसे में सभी सांसदों की उपस्थिति को सुनिश्चित बनाने के लिए व्हिप जारी किया गया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शांता कुमार को 21 जुलाई को संगठनात्मक जिला भाजपा द्वारा आयोजित बुद्धिजीवी सम्मेलन में भाग लेना था परंतु अब इस सम्मेलन को भी स्थगित कर दिया गया है। अब यह सम्मेलन अगस्त माह में आयोजित किया जाएगा।


वहीं 21 जुलाई को योग व प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान कायाकल्प द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शांता कुमार भाग लेने वाले थे। इस कार्यक्रम में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री किशन कपूर मुख्यातिथि थे। कार्यक्रम में जहां कायाकल्प द्वारा स्वदेशी प्रजाति की गऊओं पर आधारित गौसदन का लोकार्पण किया जाना था, वहीं हर्बल गार्डन का शुभारंभ भी पौधारोपण के साथ किया जाना प्रस्तावित था। कायाकल्प द्वारा आरंभ किए गए योग प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का शुभारंभ इसी दिन होना था परंतु अब इस कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है।


कायाकल्प के प्रभारी डा. आशुतोष गुलेरी ने कहा कि अपरिहार्य कारणों के चलते कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। संगठनात्मक जिला भाजपा के अध्यक्ष विनय शर्मा ने बताया कि शांता कुमार के दिल्ली रवाना होने के कारण जिला भाजपा द्वारा प्रस्तावित बुद्धिजीवी सम्मेलन को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब अगस्त माह में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तिथि का निर्धारण शीघ्र ही कर लिया जाएगा।

Vijay