यूक्रेन से सकुशल घर पहुंची शमशी की चैरी मान्या, फूलमालाओं से हुआ स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 06:28 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): भारत सरकार द्वारा आप्रेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी के लिए लगातार सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के भी सैंकड़ों छात्रों को सकुशल घर वापस लाया जा रहा है। जिला कुल्लू के शमशी की एमबीबीएस छात्रा चैरी मान्या के सकुशल घर पहुंचने पर परिजनों, रिश्तेदारों व पड़ोसियों ने फूलमालाओं से उसका स्वागत किया।

चैरी मान्या ने कहा कि यूक्रेन के पोलटावा शहर से 27 फरवरी की आधी रात को रोमानिया के लिए बस में 1800 किलोमीटर का सफर 22 घंटे में किया। इस बीच कई जगह काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। रूस के हमले के बाद यूक्रेन में इंडियन एंबैसी काम नहीं कर पा रही है इसलिए एंबैसी ने भारतीय छात्रों को जहां पर हैं वहीं रुकने को कहा था। इस दौरान हमें बंकर में रहना पड़ा और बाद में रोमानिया के बॉर्डर से इंडियन एंबैसी की मदद से एयरलिफ्ट किया गया। भारत सरकार की तरफ से हमें निकालने के लिए सराहनीय प्रयास किए गए। प्रदेश सरकार ने भी मुम्बई से दिल्ली व कुल्लू पहुंचने के लिए मदद की है। 

चैरी मान्या को पिता नीरत सैणी ने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार की मदद से आज मेरी बेटी सकुशल घर पहुंची और रोमानिया बॉर्डर से लेकर कुल्लू पहुंचने तक का सारा खर्च सरकार ने वहन किया है। उनकी माता अंजु बाला ने कहा कि बेटी के यूक्रेन में फंसने से पूरा परिवार परेशान था और उसके बाद 1 सप्ताह तक परिवार को चैरी की चिंता सताती रही और जब चैरी रोमानिया पहुंची तो परिवार ने राहत की सांस ली। चैरी के घर सकुशल पहुंचने पर परिवार में खुशी का माहौल है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News