किसी भी सूरत में शाहपुर से बाहर नहीं जाएगी CU: मनकोटिया

Tuesday, Jun 20, 2017 - 04:09 PM (IST)

धर्मशाला: केंद्रीय विश्वविद्यालय को शाहपुर से बाहर ले जाने का सपना कभी पूरा नहीं होगा। ये शब्द राज्य पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने सोमवार को ठम्बा में केसरी सोसायटी द्वारा आयोजित हरि सिंह मार्ग उद्घाटन समारोह के दौरान उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चुनावों को नजदीक आता देख केंद्रीय विश्वविद्यालय पर राजनीति कर रहे हैं और इसे शाहपुर से बाहर ले जाने की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। 


केंद्रीय विश्वविद्यालय पर शाहपुर का हक
उन्होंने कहा कि इसपर शाहपुर का हक है और इसे यहां से किसी भी सूरत में बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह इस पूरे मसले को करीब 700 कनाल सरकारी भूमि के कागजात सहित मुख्यमंत्री के समक्ष रख चुके हैं। उन्होंने भी उन्हें शाहपुर को उसका हक देने का आश्वासन दिया है। मनकोटिया ने कहा कि उन्होंने हमेशा जनता और सरकार के बीच सेतु का काम किया है और यही वजह है कि आज शाहपुर में एस.डी.एम. सहित छोटे-बड़े सरकारी व गैर-सरकारी कार्यालय हैं। उन्होंने कहा कि शाहपुर आज शिक्षा का हब बन गया है। 


सरकारी सहित निजी क्षेत्र में भी कई बड़े शिक्षण संस्थान खुले
सरकारी सहित निजी क्षेत्र में भी कई बड़े शिक्षण संस्थान खुले हैं। मनकोटिया ने ठम्बा के लोगों व केसरी सोसायटी के सदस्यों को नई सड़क के लिए बधाई देते हुए इसे आगे श्मशानघाट तक बनाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि केसरी सोसायटी बेहतर कार्य कर रही है और यही वजह है कि ठम्बा गांव एक आदर्श गांव की ओर बढ़ रहा है।  उन्होंने इस दौरान गांव की पानी समस्या को जल्द दूर करने और बिजली का नया ट्रांसफार्मर रखने की घोषणा भी की। कार्यक्रम में गंधर्व सिंह पठानिया, वी.एस. पठानिया, सोसायटी के अध्यक्ष जगदेव सिंह पठानिया, तरसेम सिंह पठानिया, अवतार कटोच, परस राम अत्री, सुरेश ठाकुर, आशीष पटियाल, लाल सिंह राणा और राजेश राणा आदि मौजूद रहे।