सलमान ने शाहिद को इस वजह से दी थी बेरहम मौत, कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

Friday, Jun 02, 2023 - 11:29 PM (IST)

नाहन (आशु): सिरमौर जिले के माजरा पुलिस थाना के अंतर्गत सामने आए शाहिद हत्याकांड की मिस्ट्री को न केवल पुलिस ने चंद घंटों में सुलझा लिया बल्कि हत्या की वजह को भी खोज निकाला है। वीरवार को मामले में गिरफ्तार आरोपी सलमान उर्फ फत्तू पुत्र गफूर निवासी गांव जगतपुर तहसील पांवटा साहिब को पुलिस ने शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी को अब 7 जून को पुन: अदालत में पेश किया जाएगा।

डंडे से पीटकर अलग कर दिया था एक हाथ 
पुलिस के मुताबिक मृतक शाहिद की पत्नी व आरोपी सलमान के बीच कथित संबंध हत्याकांड की मुख्य वजह बताई जा रही है। दोनों के बीच आपस में लगातार फोन पर बातचीत होती थी। हालांकि मृतक की पत्नी की अपराध में शामिल होने की बात सामने नहीं आ रही है। मृतक व आरोपी दोनों एक-दूसरे से परिचित थे व नशे के भी आदी थे। बताया जा रहा है कि वारदात वाले दिन भी आरोपी ने शाहिद को नशा करने के लिए ही खंडहरनुमा वारदात वाले स्थल पर बुलाया था। आरोपी ने शाहिद को मौत के घाट उतारने के के बाद डंडे से पीटकर एक हाथ को भी अलग कर दिया था व हाथ की उंगलियां तक तोड़ दी थीं। आरोपी ने शाहिद पर कई वार किए, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। एएसपी सोमदत्त ने कहा कि पुलिस हर पहलू से मामले की गहनता से जांच कर रही है।

हत्याकांड के अगले दिन काम पर चला गया था आरोपी
पुलिस की मानें तो इस हत्याकांड में हैरान कर देने वाली बात यह भी है कि आरोपी ने वारदात के बाद यह दिखाने प्रयास किया कि जैसे कुछ हुआ ही नहीं है। आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद भागने की भी कोशिश नहीं की। अगले दिन वह आराम से नजदीक में ही एक घर में दिहाड़ी कर रहा था। वीरवार को ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

ये है पूरा मामला
बता दें कि 1 जून सुबह 9 बजे प्राप्त सूचना के आधार पर माजरा पुलिस ने कत्था फैक्टरी के पीछे इंडियन टैक्नोमैक के यार्ड से झाड़ियों के बीच से 35 वर्षीय शाहिद पुत्र चूहड़ा निवासी गांव व डाकघर मिश्रवाला तहसील पांवटा साहिब का शव बरामद किया था। मृतक के शरीर पर काफी वार किए गए थे। पुलिस ने धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया और 4 से 5 घंटे में ही आरोपी सलमान को दबोच लिया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay