छात्र आत्महत्या मामले में SFL की टीम ने जुटाए सबूत, ASP को जांच की कमान

Saturday, Dec 23, 2017 - 09:21 PM (IST)

सोलन: धर्मपुर थाना के तहत पडऩे वाले एक निजी स्कूल के छात्र दिपेश द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में शनिवार को एफ.एस.एल. की टीम ने मौके का दौरा किया। इस दौरान टीम ने घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए, वहीं दूसरी ओर एस.पी. मोहित चावला ने इस मामले की जांच की कमान ए.एस.पी. मनमोहन सिंह को सौंप दी है। जानकारी के अनुसार उक्त छात्र ने स्कूल में चल रही परीक्षा को बीच में छोड़ दिया और उल्टी आने की बात कहकर चला गया। कुछ देर बाद उसका शव स्कूल के ही अंदर रेलिंग से लटका हुआ मिला था। मृतक छात्र के पिता दिनेश ने इस पूरे मामले को षड्यंत्र करार दिया है। 

हैंड राइटिंग की जांच को प्रयोगशाला भेजा सुसाइड नोट
हालांकि पुलिस को छात्र द्वारा परीक्षा शीट पर लिखा गया एक सुसाइड नोट भी मिला है, फिर भी पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है। सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग को उसकी अन्य कॉपी में लिखी हैंड राइटिंग से मैच करने के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है। शनिवार को इस मामले की जांच के लिए पुलिस ने एफ.एस.एल. की टीम को मौके पर बुलाया और टीम ने घटनास्थल का दौरा करके इस मामले से संबंधित साक्ष्य जुटाए। ए.एस.पी. मनमोहन सिंह ने कहा कि मामले की हर पहलू से जांच चल रही है। शनिवार को एफ.एस.एल. की टीम ने मौके का दौरा किया और साक्ष्य जुटाए हैं। जांच चल रही है।

छात्र ने क्यों की आत्महत्या नहीं मिला जवाब
छात्र ने आखिर आत्महत्या क्यों की। इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है। यदि उसके द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट सही है तो वह जिंदगी से तंग क्यों था। उसने यह क्यों लिखा की जिंदगी बॉरिंग है। इन सभी सवालों के जवाब पुलिस तलाश रही है।