DC ऑफिस के बाहर गरजी SFI, केंद्र व प्रदेश सरकार को दी ये चेतावनी

Saturday, Sep 16, 2017 - 01:24 AM (IST)

कुल्लू: एस.एफ.आई. ने कुल्लू में राज्य सम्मेलन से पहले नेहरू पार्क से लेकर डी.सी. कार्यालय तक रैली की जिसमें पूरे प्रदेश से जिसमें 1 हजार विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रदेश में शिक्षा विरोधी नीतियों को लागू करने के विरोध में कुल्लू कालेज की एस.एफ.आई. कमेटी ने एक रोष प्रदर्शन का आयोजन किया। इस दौरान सैंकड़ों छात्र डी.सी. कार्यालय के बाहर पहुंचे और केंद्र व प्रदेश सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एस.एफ.आई. के जिलाध्यक्ष सुरेश ने कहा कि आज छात्रों को शिक्षा विरोधी नीतियों के कारण शिक्षा से वंचित रहना पड़ रहा है। 

शिक्षा को दीमक की तरह खा रही रूसा प्रणाली
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में रूसा प्रणाली लागू की है जो आज भी शिक्षा को दीमक की तरह खा रही है। इस प्रणाली के तहत छात्रों को कालेज में एडमिशन नहीं मिल पा रही है और मजबूरी में उन्हें ढाबों में काम करना पड़ रहा है। हालांकि सरकारें यह कहती रहती हैं कि जल्द ही रूसा प्रणाली को हटा दिया जाएगा लेकिन आज तक इस विषय में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। 

चुनावों में पार्टियों को भुगतना होगा खमियाजा
हिमाचल में अब चुनाव होने वाले हैं और भाजपा द्वारा जगह-जगह यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। इन यात्राओं में छात्रों को भ्रमित किया जा रहा है कि सरकार आने पर रूसा को हटाया जाएगा लेकिन उसकी केंद्र में सरकार है तो वो बाकी अन्य राज्यों में भी कालेजों से रूसा को हटा सकती है लेकिन वह मात्र झूठ बोलकर छात्रों को ठग रही है। उन्होंने प्रदेश व केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही छात्र व शिक्षा विरोधी नीतियों को बंद नहीं किया गया तो आने वाले चुनावों में पार्टियों को इसका खमियाजा भुगतना होगा।