सैक्स रैकेट मामला : पुलिस के हत्थे चढ़ा दूसरा आरोपी

Thursday, May 03, 2018 - 01:40 AM (IST)

मनाली: पर्यटन नगरी मनाली में देह व्यापार चलाने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। नाबालिग  लड़की ने चाइल्ड हैल्पलाइन के माध्यम से मनाली थाने में शिकायत दर्ज करवा कर मनाली में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए एक आरोपी पंजाब के जीरकपुर निवासी शिव सिंह को 29 अप्रैल को ही गिरफ्तार कर लिया था जबकि जांच को आगे बढ़ाते हुए मनाली पुलिस ने बुधवार को हरियाणा के करनाल निवासी मनु नतिन जैन को गिरफ्तार कर लिया है। देह व्यापार का भंडाफोड़ करने वाली नाबालिग लड़की ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि उसे जबरन देह व्यापार में धकेला गया है। 


मां ने किया दलाल के हवाले
नाबालिग लड़की ने अपनी मां पर दलाल के हवाले करना का आरोप लगाया है, साथ ही और भी नाबालिग लड़कियों के मनाली में होने की बात पुलिस को बताई थी। मामले की जांच कर रहे आई.ओ. मोहन रावत ने बताया कि नाबालिग लड़की द्वारा दिए बयान के आधार पर सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। 


पहले भी पकड़े जा चुके हैं मामले
हर साल सैलानियों की आमद बढ़ते ही कुल्लू-मनाली में देह व्यापार का कारोबार गति पकड़ लेता है। पिछले साल भी कुल्लू पुलिस ने आधा दर्जन देह व्यापार के मामले दर्ज कर सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस बार सीजन का हालांकि यह पहला मामला है, जिसमें पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Vijay