टांडा मैडीकल कालेज व देहर खड्ड में शव मिलने से फैली सनसनी

Saturday, May 27, 2017 - 01:25 AM (IST)

कांगड़ा/ज्वाली: शुक्रवार को डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा के सुपर स्पैशियलिटी विभाग की पीछे की ओर झाडिय़ों तथा ज्वाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत देहर वसंतपुर नामक स्थान पर पुल के पास देहर खड्ड में 2 व्यक्तियों के शव मिलने से सनसनी फैल गई। पहले मामले में डी.एस.पी. कांगड़ा सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा के सुपर स्पैशियलिटी विभाग की पीछे की ओर झाडिय़ों में मिले शव की पहचान प्रवीण कुमार (38) निवासी सुजानपुर के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना शुक्रवार को लगभग 11 बजे पुलिस को मिली और वह खुद पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंच गए।

बीती रात शराब के नशे में घूम रहा था उक्त व्यक्ति
सुरक्षा कर्मियों के अनुसार यह व्यक्ति गत रात्रि को शराब के नशे में घूम रहा था। उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति अपनी पत्नी का इलाज करवाने के लिए यहां आया था। पुलिस के अनुसार शरीर में कोई चोट का निशान नहीं है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक दृष्टि से ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति शराब के नशे में गिर गया होगा, जिसके चलते उसकी मौत हो सकती है। उन्होंने कहा कि अभी तक इस बात की कोई आशंका नहीं है और न ही किसी प्रकार की कोई पुष्टि है कि वह अस्पताल के किसी भवन से गिरा होगा। उन्होंने बताया कि शव के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद मौत के सही कारणों का पता चलेगा। पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

देहर खड्ड में तैरता मिला शव
दूसरे मामले में ज्वाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत देहर खड्ड में भी एक व्यक्ति का शव मिला है। मृतक की पहचान राजीव गुप्ता पुत्र जोगिंद्र पाल (40) निवासी ज्वाली के रूप में की गई है जोकि हार स्कूल के पास मनियारी की दुकान करता था। वह गत 9 मई को घर से अचानक लापता हो गया था। परिजनों द्वारा सभी जगह ढूंढने पर जब उसका कोई पता नहीं चला तो उन्होंने 11 मई को इसकी लिखित शिकायत ज्वाली पुलिस को दी। 

स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को सूचना
शुक्रवार को स्थानीय लोगों द्वारा वसंतपुर नामक स्थान पर पुल के पास देहर खड्ड में एक शव पानी में तैरता हुआ देखा गया, जिसकी सूचना ज्वाली पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही डी.एस.पी. ज्वाली धर्म चंद वर्मा एस.एच.ओ. सुरजीत कुमार सहित पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा शव को पानी से बाहर निकाल इसकी छानबीन की। डी.एस.पी. धर्म चंद वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर भेज दिया है।