सनसनी : पूर्व सैनिक का मर्डर कर शैड में दबा दिया शव, एक गिरफ्तार

Saturday, Sep 16, 2017 - 10:23 PM (IST)

पालमपुर: कंडबाड़ी में 5 लोगों के लापता होने के मामले में आज एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। गोरखपुर निवासी निरंजन की निशानदेही पर पुलिस ने अनूप खत्री का शव ढूंढ निकाला। शातिरों ने अनूप खत्री की कथित रूप से हत्या कर उसे भेड़-बकरियों के बांधने वाले स्थान पर दबा दिया। ऐसा माना जा रहा है कि सारे मामले के पीछे कारण कथित लेन-देन था। इससे पहले डी.एस.पी. बी.डी. भाटिया की टीम ने इस मामले को लेकर गंभीरता से काम करते हुए गोरखपुर फरार हुए 4 नौकरों में से एक नौकर को गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की निशानदेही पर ही जाकर पुलिस ने शव को जमीन से निकालकर अपने कब्जे में ले लिया।

9 सितम्बर को दर्ज हुआ था लापता होने का मामला
बता दें कि 9 सितम्बर को अनूप खत्री की पत्नी ने पंचरुखी थाना में अनूप के लापता होने का मामला दर्ज करवाया था, ऐसे में पंचरुखी पुलिस उसी दिन से तलाश में जुटी हुई थी। इस दौरान पुलिस को कंडबाड़ी में पुख्ता सबूत न मिलने पर एक टीम को चंडीगढ़ व दूसरी टीम को गोरखपुर में आरोपियों की तलाश के लिए भेजा गया। घटना के आरोप में पकड़े गए उक्त नौकर निरंजन को रविवार के दिन गोरखपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा और मंगलवार को पालमपुर लाया जाएगा। डी.एस.पी. ने बताया कि अनूप खत्री का शव पुलिस ने अपने अधिकार में ले लिया है और रविवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा। पुलिस के अनुसार बाकी आरोपियों की तलाश जारी है तथा शीघ्र ही अन्य आरोपी भी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। 

पैसे के लिए मार डाला पूर्व सैनिक
अनूप खत्री पूर्व सैनिक था। सूत्रों के अनुसार गोरखपुर निवासी 4 लोगों को अनूप के अकाऊंट में काफी पैसे होने का पता चल गया था। चारों आरोपी अनूप के यहां नौकर थे। सूत्र बताते हैं कि 8 सितम्बर की रात को इनमें आपस में झगड़ा हुआ और फिर चारों आरोपियों ने अनूृप को अधमरा कर दिया। उसके बाद वे उसे पहली मंजिल से उतारकर भेड़-बकरियों के शैड में ले आए तथा वहां शव दबा कर स्थानीय गाड़ी की सहायता से फरार हो गए। पुलिस अब कड़ी दर कड़ी जोड़ कर हर पहलू से जांच कर रही है। शीघ्र ही इस मामले में और कई खुलासे होने की उम्मीद है।

इस तरह पकड़ा आरोपी
इस मामले में 4 लोगों की तलाश में पुलिस टीम गोरखपुर रवाना हुई। पुलिस टीम ने उक्त नौकरों के फोन कॉल डिटेल व नाम के आधार पर गोरखपुर में स्थानीय लोगों से पूछताछ की, ऐसे में घटना में संलिप्त नौकर घर में नहीं था। इस दौरान पुलिस ने प्लान के तहत उसे घर से बाहर पकड़ा और फिर उससे हुई पूछताछ में उसने अनूप खत्री के बारे में बता दिया कि उसकी हत्या कर उसका शव भेड़-बकरियों वाले शैड के अंदर जमीन के 3 फुट नीचे दबाया गया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शव बरामद कर लिया।