मैसेज भेजो, पैसे कमाओ का झांसा देकर फर्म फरार, लोगों ने दफ्तर से उठाया सामान (PICS)

Tuesday, Sep 04, 2018 - 01:55 PM (IST)

ऊना (विशाल): मैसेज भेजने पर प्रति आई.डी. 5000 रुपए देने का दम भरने वाली निजी फर्म के प्रतिनिधि अचानक ही लापता हो गए हैं। इसके बाद फर्म में लाखों करोड़ों रुपए झोंक देने वाली जनता का भी धैर्य जवाब दे गया। लोगों ने फर्म के ऊना-नंगल रोड स्थित कार्यालय पर धावा बोल दिया और जिसके हाथ जो लगा वह उठाकर ले गया। पंखे, लाइटें, ए.सी., कुर्सियां, मेज सहित अन्य सामान लोग उठाकर ले गए। फर्म के प्रतिनिधियों के कथित तौर पर गायब होने की सूचना अचानक ही मंगलवार सुबह जंगल की आग की तरह फैल गई जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में लोग फर्म के दफ्तर के बाहर जमा हो गए। 


पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भी जांच में जुट गई। कंपनी प्रतिनिधियों को न पाकर और उनके फोन ऑफ मिलने के बाद काफी संख्या में लोग सिटी पुलिस चौकी जा पहुंचे जहां पुलिस ने उनकी शिकायत लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। फिलहाल प्रारंभिक तौर पर पुलिस फर्म के बैंक अकाऊंट सीज करवाने में जुटी हुई है। उल्लेखनीय है कि इस फर्म को लेकर पुलिस ने 4 दिन पहले ही एहतियातन जांच शुरू की थी और फर्म के प्रतिनिधियों सहित फर्म के दस्तावेज और क्रिमिनल रिकॉर्ड चैक किए जा रहे थे लेकिन इसी बीच मंगलवार को अचानक हंगामा हो गया और प्रतिनिधि गायब हो गए। कंपनी का टाहलीवाल स्थित दफ्तर भी लोगों को बंद मिला।


कई लोगों ने लोगों से उधार लेकर न केवल स्वयं सैकड़ों आई.डी. ली थीं बल्कि फ्रैंचाइजी लेकर अन्यों को भी आई.डी. दिलवाईं थीं। अब अपने लाखों रुपए डूबने पर लोग चिंतित घूम रहे हैं। शिमला की एक महिला ने ऊना में रहते हुए गहने गिरवी रख कर अढाई लाख रुपए इन्वेस्ट किए थे। वहीं पीरनिगाह की एक महिला ने खुद और लोगों को 1000 आई.डी. दिलवाते हुए लाखों रुपए इन्वेस्ट किए थे। एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फर्म के अकाऊंट सीज किए जा रहे हैं।

Ekta