सरकारी चावल के गोलमाल की ऐसे खुली पोल, 65 बोरियों से लदा ट्राला जब्त

Saturday, Jul 28, 2018 - 06:30 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): हिमाचल प्रदेश खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का सरकारी चावल निजी क्षेत्र में सप्लाई हो रहा है। कथित तौर पर पुलिस ने सरकारी डिपुओं में सप्लाई होने वाले चावल के गोलमाल होने का मामला पकड़ा है। अम्ब पुलिस ने गांव चुरुड़ूमें एक घर में उतर रही सरकारी चावल की बोरियों को मौके पर पकड़ा है। पुलिस ने बरामद की गई चावल की 65 बोरियों से लदे टैम्पो ट्राला को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है।


ट्राले से उतारी जा चुकी थीं 61 बोरियां
पुलिस के अनुसार शनिवार दोपहर को गुप्त सूचना के आधार पर एस.एच.ओ. अम्ब दर्शन सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने गांव चुरुडू में एक घर में दबिश देकर यह मामला पकड़ा है। बताया जा रहा है कि 61 चावल की बोरियां उतारी जा चुकी थीं जबकि ट्राले में मात्र 4 चावल से भरी हुई बोरियां और 110 खाली बोरियां शेष बची थीं। पुलिस टीम ने मौके पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अम्ब के निरीक्षक संजय धीमान को सूचना दी।


मामले में हो सकती हैं और गिरफ्तारियां
डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने 3-7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज का आरोपी ट्राला चालक को गिरफ्तार कर लिया है तथा सरकारी चावल की खेप सहित वाहन को कब्जे में लिया है। पुलिस जांच कर रही है कि डिपुओं में सप्लाई होने वाला चावल कहां से आया है और सरकारी सम्पति को एक निजी घर में कैसे उतारा जा रहा था। इस मामले में अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

Vijay