बस का रूट बदलने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, बस का घेराव की दी ये चेतावनी (Video)

Thursday, Sep 12, 2019 - 05:39 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): जिला बिलासपुर के गांव त्युंन स्युन धार की 6 पंचायतों के ग्रामीणों में बुधवार को नैन गुजर में हडिम्बा बस का घेराव किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि पिछले लगभग 20 वर्षों से हडिम्बा बस का रूट घट्टू बिलासपुर वाया हरलोग होता था लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस बस का रूट बदल कर वाया बलहचुरानी कर दिया गया। उक्त समस्या को लेकर ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधीश व आरटीओ से भी मिल चुका है लेकिन अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई भी कार्रवाई अमल में नही लाई गई, जिसकी वजह से ग्रामीणों में भारी रोष है।

ग्रामीणों ने बताया कि इस बस का रूट बदलने से लगभग 5000 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं, उनमें ज्यादातर स्कूल, कॉलेज व सरकारी विभागों के लोग हैं, जिन्हें रोजमर्रा के कामों के लिए बिलासपुर जाना होता है। ग्रामीणों ने जिलाधीश से भी गुहार लगाई थी कि या तो इस बस को पुन: पुराने रूट पर चलाया जाए या फिर उक्त समय पर नई बस चलाई जाए ताकि लोगों को समस्या न हो। इस रूट के बन्द होने से कुहमझवाड़, ननावां, मल्यावर, रोहिन, चलहली व हरलोग पंचायत के ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने बस घेराव के उपरांत कहा कि सरकार और प्रशासन दोनों सोए हुए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि वीरवार को सभी ग्रामीण इकट्ठे होकर कुहघाट में हडिम्बा बस को रोकेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार व प्रशाशन की होगी। इस मौके पर सेवानिवृत्त कैप्टन राम लाल, सुमन कुमार, हरि राम, निक्का राम, देश राज, धर्मपाल, राजेश कुमार, शशि, विनोद कुमार, हरदयाल, रामानंद, यशपाल, मालती देवी, बीना देवी, सपना देवी, रंजना देवी, सुनीता देवी, वंदना देवी व 50 से अधिक ग्रामीण मौजूद रहे।

Vijay