''उड़ता हिमाचल'' बन रही देवभूमि, वीडियो में देखिए कितनी भारी मात्रा में पकड़ा नशा (Video)

Thursday, Sep 12, 2019 - 04:10 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): ‘उड़ता पंजाब‘ के बाद अब ‘उड़ता हिमाचल’ बनता हुआ दिखाई दे रहा है। हिमाचल प्रदेश के लगभग हर जिला में हर रोज मादक पदार्थ अधिनियम के साथ कोई न कोई आरोपी गिरफ्तार हो रहा है। विशेष तौर पर सोलन जिला तस्करों के निशाने पर है। यहां पर युवाओं में चिट्टे का प्रचलन काफी अधिक बढ़ने लगा है। हालांकि पुलिस मुस्तैद होकर तस्करों पर शिकंजा कस रही है और प्रदेश सरकार ने भी मादक पदार्थ अधिनियम को लेकर जमानत का कानून और कड़ा कर दिया है, लेकिन बावजूद इसके यह सिलसिला थम नहीं रहा है। सोलन पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाते हुए पिछले 24 घंटे में चिट्टे व अफीम के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। 

लगातार पकड़े जा रहे चिट्टे के मामलों के बावजूद भी यह सिलसिला थम नहीं रहा है। एक के बाद एक करके पुलिस चिट्टे के सेवन करने वालों व तस्करी करने वालों को सलाखों के पीछे डाल रही है। मंगलवार रात भर बुधवार को सोलन पुलिस को नशा तस्करों के खिलाफ मुहिम में फिर बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने जहां दो युवकों को भारी मात्रा में चिट्ठे के साथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। वही पुलिस ने नेपाली मूल के दो व्यक्तियों से 1 किलो से ज्यादा अफीम पकड़ने में भी कामयाबी हासिल की है। लगातार पकड़े जा रहे इन मामलों से साफ हो रहा है कि उड़ता पंजाब के बाद अब उड़ता हिमाचल बनता जा रहा है। नशा तस्करों के निशाने पर यहां की युवा पीढ़ी आ गई है और युवा पीढ़ी भी उनके गिरफ्त में फंस चुकी है।

एएसपी शिवकुमार शर्मा ने बताया कि सोलन पुलिस ने चड़गांव निवासी प्रदीप से खुण्डीधार के पास 15.3 ग्राम चिट्टा बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा पुलिस की टीम ने दोहोरी दीवाल पर गश्त के दौरान 39. 42 ग्राम चिट्टा भी पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने कुल्लू निवासी अर्जुन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। बुधवार सुबह पुलिस को और बड़ी कामयाबी कब मिली। पुलिस की टीम ने बड़ोग के नजदीक नेपाली मूल के दो व्यक्तियों राजू राणा व अर्जुन केसी से 1 किलो 437 ग्राम अफीम पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने बताया कि इन मामलों में पुलिस ने अलग-अलग मामले दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

Ekta