विधानसभा का बढ़ेगा सुरक्षा घेरा, अध्यक्ष विपिन परमार खुद कर रहे मॉनीटरिंग

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 11:45 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन घटित घटनाक्रम के बाद विधानसभा के सुरक्षा घेरे को बढ़ा दिया गया है। इसके लिए विधानसभा परिसर में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी, ताकि विधायकों की सुरक्षा के साथ किसी तरह के प्रतिकूल हालात से निपटने में किसी तरह की परेशानी न आए। विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार मामले की खुद मॉनीटिरिंग करने के अलावा अधिकारियों को आवश्यक आदेश जारी कर रहे हैं।

दिवंगत विधायक के साथ 7 पूर्व विधायकों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

बजट सत्र के दूसरे दिन 1 मार्च को दिवंगत विधायक सुजान सिंह पठानिया के अलावा पूर्व विधायक मेला राम सावर, रणजीत सिंह बख्शी, कुमारी श्यामा शर्मा, चंद्रसेन ठाकुर, रघुराज, तुलसी राम शर्मा व ओंकार चंद को श्रद्धांजलि दी जाएगी। विधानसभा की कार्यसूची के अनुसार वित्तीय वर्ष 2020-21 के अनुपूरक बजट (प्रथम एवं अंतिम किस्त) को सदन में प्रस्तुत करने के अलावा इसे पारित करनेे के लिए रखा गया है। कार्य सूची में राज्यपाल के अभिभाषण धन्यवाद प्रस्ताव पर विधायक डा. राजीव ङ्क्षबदल चर्चा की शुरूआत करेंगे, जिसका समर्थन मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा करेंगे।

बिना नेता प्रतिपक्ष के चलेगा सदन

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित 5 कांग्रेस विधायकों को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित किए जाने के कारण सदन बिना नेता प्रतिपक्ष के चलेगा। इसको लेकर पक्ष-विपक्ष की तरफ से कार्यवाही शुरू होने से पहले नए सिरे से रणनीति तय किए जाने की संभावना है। विपक्ष के सदन की कार्यवाही में शामिल होने पर सरकार को राज्यपाल के अभिभाषण के माध्यम से घेरा जाएगा। इस दौरान पक्ष-विपक्ष के बीच गरमा-गरम बहस भी हो सकती है।

राज्यपाल का कुशलक्षेम पूछने राजभवन पहुंचे हंसराज

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज ने शनिवार को राज्यपाल का कुशलक्षेम पूछने राजभवन पहुंचे। उन्होंने इस अवसर पर गत दिन विधानसभा सचिवालय में प्रस्थान के समय विपक्ष के सदस्यों की तरफ से किए गए व्यवहार पर दुख और चिंता व्यक्त की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News