बैंक के लॉकर से ए.टी.एम. किट चुरा सुरक्षा कर्मी ने उड़ाए 4.25 लाख

Friday, Feb 23, 2018 - 11:39 PM (IST)

धर्मशाला: जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती योल क्षेत्र के बैंक से सिक्योरिटी गार्ड ने ग्राहक के लॉकर से ए.टी.एम. किट चुराकर 4 लाख 25 हजार रुपए की चपत लगाई है। महिला ग्राहक के खाते से सुरक्षा कर्मी लगातार 4 महीनों तक पैसे निकालकर मौज उड़ाता रहा। जब महिला को उसके खाते से इतनी बड़ी रकम निकलने का पता चला तो पुलिस थाना धर्मशाला में शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को पुलिस ने सुबूतों के आधार पर आरोपी सुरक्षा कर्मी राजेंद्र सिंह को हिरासत में ले लिया है।

योल बैंक में हैं महिला का सेविंग अकाऊंट 
पुलिस द्वारा आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस के अनुसार सुरक्षा कर्मी की ठगी का शिकार हुई महिला शकुंतला देवी निवासी बाघनी का योल बैंक में सेविंग खाता है और नवम्बर, 2017 में महिला ने अपने खाते का ए.टी.एम. कार्ड बनाया था। ए.टी.एम. कार्ड जारी होने के बाद महिला ने ए.टी.एम. किट को बैंक के लॉकर में ही रख दिया और वह अपने काम के चलते प्रदेश से बाहर चली गई थी। कुछ समय के बाद आरोपी राजेंद्र सिंह निवासी नाहन जिला सिरमौर ने उस ए.टी.एम. किट को निकाल लिया और नवम्बर से लेकर फरवरी तक लगातार पैसे निकालता रहा।

4 महीने बाद चला पता
लगभग 4 माह बाद जब पिछले सप्ताह महिला बाहर से अपने घर आई और बैंक में पहुंचकर उसे पता लगा कि लॉकर से ए.टी.एम. किट भी गायब है और उसके खाते से 4.25 लाख रुपए भी साफ हो चुके हैं। इसकी शिकायत शकुंतला देवी ने 4 दिन पूर्व सदर थाना धर्मशाला में की। महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बैंक स्टेटमैंट और योल स्थित बैंक के ए.टी.एम. कक्ष की सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाली, जिसमें मिले सुबूतों के आधार पर राजेंद्र सिंह को हिरासत में ले लिया। इस संदर्भ में सदर पुलिस थाना धर्मशाला के एस.एच.ओ. सुनील राणा ने बताया कि महिला की शिकायत पर सिक्योरिटी गार्ड को हिरासत में लिया गया है और शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।