रिज व मालरोड पर दिनभर रहा खाकी का कड़ा पहरा, हर आने-जाने वाले की हुई चैकिंग (Watch Pics)

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 06:47 PM (IST)

शिमला (जस्टा): रिज मैदान को बम से उड़ाने की अफवाह को लेकर अब सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं। शनिवार को रिज मैदान पर हर आने व जाने वाले लोगों की चैकिंग की गई। रिज व मालरोड पर दिनभर कड़ा पहरा रहा। यहां पर स्पैशल फोर्स लगाई गई है और सुरक्षा में तैनात जवानों की हर संदिग्धों पर नजर है। कई लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। जवानों द्वारा टक्का बैंच से दूरबीन से भी हर स्थिति का जायजा लिया गया। पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। हालांकि अभी तक पुलिस के जवानों को किसी भी प्रकार के कोई पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगे हैं, जिससे यह पता चल पाता कि क्या इस तरह की अफवाह सही है या गलत।
PunjabKesari, Police Image

खौफ जरूर था लेकिन भीड़ कम नहीं हुई

रिज मैदान पर लोगों के बीच खौफ जरूर था लेकिन भीड़ फिर भी कम नहीं हुई। हजारों की संख्या में शिमला न्यू ईयर के जश्न मनाने आए पर्यटक दूसरे दिन भी वापस नहीं गए, पर्यटकों की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिली, वहीं दिनभर लोगों के बीच इसी को लेकर चर्चा का माहौल रहा। यहां पर पर्यटकों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। शुक्रवार देर शाम को जब पर्यटकों को वापस होटलों में भेजा गया तो इस दौरान पैदल चलकर ही सफर करना पड़ा, वहीं सबसे बड़ी एक और बात यह भी है कि हजारों पर्यटक भारी पैसा खर्च कर न्यू ईयर का जश्न मनाने शिमला आए थे, लेकिन वे जश्न नहीं मना पाए।
PunjabKesari, Tourist Image

लगा लंबा ट्रैफिक जाम, लोग हुए परेशान  

शहर में दिनभर जाम की स्थिति भी देखने को मिली। जाम से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतें आईं। कई लोगों को तो पैदल चलकर ही सफर करना पड़ा। शिमला में न्यू ईयर पर 5 हजार के करीब गाड़ियां आई हैं, ऐसे में जाम की स्थिति विकराल हुई। दिनभर गाड़ियां आराम-आराम से सरकती रहीं। न्यू ईयर को लेकर कुछ प्रतिबंधित मार्ग तक खोल दिए थे, ताकि पर्यटक गाड़ियों को वहां पर खड़ी कर सकें। कुछ पर्यटक तो शहर में गाडिय़ों में ही घूमते रहे और गाड़ियों की संख्या बढ़ने से जाम लग गया। कुछ लोग जो बसों के माध्यम से सफर कर रहे थे वे तो घंटों तक जाम में फंसे रहे। सबसे ज्यादा जाम कार्ट रोड, क्रॉसिंग से पुराना बस स्टैंड, लक्कड़ क्षेत्र व बालुगंज क्षेत्र में देखने को मिला।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

मास्क न पहनने वालों के हो रहे चालान 

पुलिस कोरोना के नियमों की पालना न करने पर हरकत में आ गई है, जो भी पर्यटक मास्क नहीं पहन रहे हैं उनके चालान काटे जा रहे हैं। हालांकि पुलिस द्वारा लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। रिज व मालरोड पर सोशल डिस्टैंसिंग की तो धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। भीड़ इतनी ज्यादा हो गई है कि कई बार तो चलने तक की जगह नहीं होती है। पुलिस ने पर्यटकों के लिए निर्देश जारी किए हैं कि वे कोविड के नियमों की पालना करें। 
PunjabKesari, Checking Image

शोघी बैरियर पर गाड़ियां रोककर करवाई कोविड के नियमों की पालना

पुलिस ने शोघी बैरियर पर गाड़ियां रोककर पर्यटकों को कोविड नियमों के बारे में जागरूक किया। इस दौरान पुलिस पर्यटकों के लिए निर्देश दिए कि भीड़भाड़ में नहीं जाना है, मास्क का सही रूप से इस्तेमाल करें। पुलिस शोघी बैरियर पर प्रत्येक गाड़ी को रोक रही है। इन दिनों ओमिक्रॉन का काफी ज्याद खतरा है, तभी पुलिस कोविड के नियमों की सख्ती से पालना करवा रही है।
PunjabKesari, Checking Image

नए साल के पहले दिन रहे होटल पैक

पहाड़ों की रानी शिमला में नए साल के पहले दिन शनिवार को पर्यटकों की आमद अधिक रहने के चलते शहर के होटल पैक रहे। इससे होटलों में ऑक्यूपैंसी 90 प्रतिशत के आसपास रही। आगामी दिनों में भी पर्यटकों की आमद इसी तरह बढऩे की उम्मीद है, वहीं वीकैंड पर शिमला के मुख्य पर्यटकों के अलावा आसपास के स्थानों पर भी पर्यटकों की अधिक चहल पहल देखने को मिली।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News