ब्रौ में 7 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने पर बाजार बंद, धारा-144 लागू

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 10:20 PM (IST)

रामपुर बुशहर (नोगल): उपमंडल रामपुर के साथ सटे ब्रौ क्षेत्र में प्रशासन ने धारा-144 को लागू कर दिया है, जिसके कारण क्षेत्र की दुकानों को भी 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है। बीते दिनों एक दुकानदार सहित ब्रौ के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में क्षेत्र में संक्रमण न फैले, इसको लेकर प्रशासन ने धारा-144 को लागू कर दिया है। इसके चलते लोगों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। लोगों को बाजार में खाद्य सामग्री व रोजमर्रा की वस्तुओं की खरीददारी करने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहले चरण में कुछेक क्षेत्र को सील करने का निर्णय लिया है।

लगातार कोविड-19 के रोगियों के बढऩे पर पूरे क्षेत्र में धारा-144 लागू हो सकती है। 25 नवम्बर से स्वास्थ्य विभाग की टीम घरों में जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच-पड़ताल करेगी। इस दौरान लोगों को कोविड-19 के बचाव के बारे में जागरूक किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के  मामलों को रोकने के लिए दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान पुलिस कर्मियों की गश्त को भी बढ़ा दिया गया है। रात्रि में दूसरे क्षेत्रों से आने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बीएमओ निरमंड ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर ब्रौ क्षेत्र में 7 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि 25 नवम्बर से हाऊस टू हाऊस सर्वे किया जाएगा। इस दौरान बुखार व गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों के स्वास्थ्य की भी जांच पड़ताल की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News