40 लाख का चूना लगाकर हुए थे फरार, कोलकाता से दबोचा दूसरा आरोपी (Video)

Tuesday, Nov 06, 2018 - 04:36 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के दूसरे सदस्य को भी सिरमौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस गिरोह के सदस्य सत्यजीत मजूमदार को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। पहले गिरफ्तार किए गए रॉकी की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी को दबोचने में सफलता हासिल की है। आरोपी मजूमदार को कोलकाता की परागनास स्थित अदालत में पेश कर ट्रासजिट रिमांड पर सिरमौर लाया जा रहा है। जल्द ही आरोपी को पांवटा की अदालत में पेश किया जाएगा।

फर्जी बैंक खाते, वेबसाइट बनाने का पेशेवर है गिरोह
पुलिस ने खुलासा किया कि यह गिरोह फर्जी बैंक खाते, वेबसाइट बनाने का पेशेवर है। भारत के बाहर नौकरियों के लिए लोगों को लुभाने के लिए नकली ईमेल भेजता था। इसके लिए वह लोगों से भारी भरकम पैसा वसूलता था। बता दें कि शिलाई में एक व्यक्ति को आनलाइन ठगी से 40 लाख रुपये का चूना लगाने वाले सिलिगुड़ी निवासी सुब्रत सरकार उर्फ रॉकी को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया  है। उसके कब्जे से पुलिस 21 एटीएम कार्ड, 4 बैंक खाता विवरण, दो पैन कार्ड, आधार कार्ड, लैपटॉप और सात मोबाइल फोन भी जब्त कर चुकी है।

पूरे गिरोह का पर्दाफाश करेगी पुलिस
ए.एस.पी. विरेंद्र ठाकुर ने बताया कि मामले में दूसरी गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ठगी के इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि ये शातिर गिरोह के सदस्य लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगते थे। यहां पर भी आरोपियों ने लाखों की ठगी को अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में काफी मशक्कत की। बार-बार इनके मोबाइल नंबर ट्रैकिंग पर लगाए गए थे। ए.एस.पी. ने बताया कि मामले में पहली गिरफ्तारी रॉकी की पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से हुई थी। इसका भी 5 दिन का पुलिस रिमांड बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में मास्टर माइंड रॉकी व सत्यजीत ही हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश करेगी।

Vijay