इंदौरा में SDM ने हटाए रेहड़ी-फड़ी वाले, दुकानदारों को दी ये चेतावनी

Wednesday, Dec 18, 2019 - 07:40 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): इंदौरा में आए दिन जाम लगने की समस्या आम हो गई है। खासकर निजी स्कूलों की छुट्टी के समय यह समस्या विकराल रूप ले लेती है और लोगों को आवागमन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी समस्या से निजात पाने के लिए एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन ने बुधवार को इंदौरा बैरियर व इंदौरा बाजार में दुकानदारों द्वारा दुकानों के बाहर लगाए गए सामान व रेहड़ी-फड़ी वालों को हटवाया। वहीं उन्हें दोबारा ऐसा करने पर चालान करने की चेतावनी भी दी।

एसडीएम ने बताया कि उन्हें शिकायतें मिल रहीं थीं कि जिसके चलते बुधवार को ये कार्रवाई अमल में लाई गई ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने रेहड़ी वालों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पास खाली जगह पर रेहड़ी आदि लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि उक्त स्थान पर रेहड़ी-फड़ी जोन निर्धारित किया गया था लेकिन रेहड़ी-फड़ी वाले अपना स्थान बदलते रहते हैं, जिससे समस्या होती है। वहीं उन्होंने दुकानदारों को कड़े शब्दों में कहा कि वे दुकानों के बाहर सड़क तक अपना सामान न रखें अन्यथा उनके चालान काटने के साथ-साथ सड़क पर रखे सामान को भी जब्त कर लिया जाएगा।

उधर, एसडीएम इंदौरा ने डडोली गांव में स्कूल व आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया व मिड-डे मील का भी जायजा लिया। वहीं लोगों ने उक्त स्कूल, आंगनबाड़ी व श्मशानघाट के बदहाल रास्ते की समस्या को हल करने की एसडीएम से गुहार लगाई। एसडीएम ने बताया कि ब्लॉक में डडोली स्कूल के रास्ते के लिए धनराशि सरकार द्वारा मुहैया करवा दी गई है। शीघ्र ही उक्त रास्ते का काम शुरू हो जाएगा और लोगों को रास्ते की समस्या से निजात मिलेगी।

Vijay