3 फुट बर्फ के बीच डेढ़ किलोमीटर पैदल चल बकरोटा पहुंचे SDM

Tuesday, Dec 17, 2019 - 12:37 PM (IST)

डल्हौजी(ब्यूरो): बर्फबारी की आफत में फंसे लोगों का हाल जानने सोमवार को 3 फुट बर्फ के बीच उपमंडल अधिकारी डाक्टर मुरारी लाल लगभग डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर बकरोटा पहुंचे और वहां पर स्थानीय लोगों का हालचाल जाना। उन्होंने स्थानीय लोगों से बात कर उन्हें पेश आने वाली दिक्कतों के बारे में जाना और उन्हें शीघ्र ही बिजली पानी की व्यवस्था हेतु प्रभावी कदम उठाने का भरोसा दिलवाया। इस दौरान बकरोटा निवासी सुनील कुमार ने वहां के लोगों को आ रही परेशानियों के बारे में उपमंडल अधिकारी को विस्तृत जानकारी दी।

इस दौरान उन्होंने वहां पर बुजुर्ग चतरो राम से उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली। तथा बकरोटा में ही 12 वर्षों से बिस्तर पर पड़े प्रवीण कुमार (35) का हाल जानने उनके घर पहुंचे। उपमंडल अधिकारी ने इस दौरान बिजली को सुचारू करने में जुटे बिजली विभाग के कर्मचारियों से भी मुलाकात की और उनके कार्र्यों के लिए उनकी सराहना की। बता दें कि बीते दिनों डल्हौजी में भारी हिमपात के कारण व्यापक नुक्सान हुआ है। जिसके बाद बिजली और पानी की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई थी। लेकिन विद्युत विभाग कर्मचारियों ने प्राइवेट ठेकेदार के कर्मचारियों के साथ मिलकर दिन-रात एक कर डल्हौजी में बिजली व्यवस्था को सुचारू करने में कार्य किया है।

उधर, डल्हौजी शहर के कुछ क्षेत्रों में विद्युत आपुर्ति बहाल हो गई है लेकिन अभी भी कुछ क्षेत्रों में इसे बहाल करने की कोशिश जारी है। सोमवार शाम को फिर कुछ क्षेत्रों में बिजली आती-जाती रही। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव ठाकुर ने बताया कि जल्द ही शहर में बाधित विद्युत आपुर्ति को बहाल कर दिया जाएगा। वहीं बर्फ की वजह से आई.पी.एच. विभाग की पानी कि सप्लाई की पाइप कई जगह से टूट गई जिन्हें विभाग द्वारा बहाल कर लोगों तक पानी पहुंचाने की कोशिश जारी थी। विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि इस समस्या से शीघ्र ही पार पा लिया जाएगा।
 

kirti